15 वर्षीय मानस ने टाटा ओपन महाराष्ट्र से एटीपी टूर डेब्यू में मोहा मन 

0
175

पुणे: भारत के उभरते हुए टेनिस स्टार मानस धामने ने अपने एटीपी टूर डेब्यू पर जोरदार प्रदर्शन किया, लेकिन विश्व नंबर-113 माइकल ममोह के खिलाफ उन्हें सोमवार को पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम में एकल वर्ग के पहले दौर में 2-6, 4-6 से हार का सामना करना पड़ा।

15 वर्षीय टेनिस प्रतिभा ने आत्मविश्वास से मैच की शुरुआत की और 24 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी के खिलाफ सिर्फ एक अंक देकर आक्रामक तरीके से मैच का पहला गेम जीत लिया। घरेलू फैंस के सामने खेलते हुए स्थानीय लड़के धामने ने पूर्व वर्ल्ड नंबर 96 ममोह को एक-एक अंक के लिए की कड़ी मेहनत करने पर मजबूर किया।

मैच के बाद धामने ने कहा, “मैं मैच से पहले थोड़ा नर्वस था लेकिन जैसे ही मैं कोर्ट पर गया और कुछ शॉट्स खेले, मुझे अच्छा लगा। पहला अंक वास्तव में महत्वपूर्ण था। इसने मुझे शांत किया और घबराहट दूर हो गई”।

अमेरिकी खिलाड़ी ममोह ने पहला सेट 6-2 से अपने नाम किया और अगले सेट में भी 5-1 की मजबूत बढ़त बना ली। लेकिन, मौजूदा एशियाई जूनियर चैंपियन धामने ने हार नहीं मानी और कड़ा संघर्ष किया और लगातार तीन गेम जीतकर मैच को 5-4 से बराबरी पर ला दिया।

ये भी पढ़ें : शानदार जीत से रामकुमार रामनाथन टाटा ओपन महाराष्ट्र के मुख्य ड्रॉ में

हालांकि, सभी चार ग्रैंड स्लैम खेलने वाले ममोह ने अंत में अपने अनुभव का उपयोग किया और मैच को अपने नाम कर लिया। ग्रैंड स्लैम प्लेयर ग्रांट प्रोग्राम का हिस्सा रहे युवा खिलाड़ी धामने ने कहा, “मेरे पास एक मौका था, शायद मैच का नतीजा अलग हो सकता था।

एक अन्य भारतीय खिलाड़ी, सुमित नागल फिलिप क्राजिनोविक के खिलाफ मुख्य ड्रॉ के पहले दिन सोमवार को ही अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। आईएमजी (IMG) के स्वामित्व वाला और राइज वर्ल्डवाइड द्वारा प्रबंधित यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट टाटा मोटर्स( Tata Motors) द्वारा प्रायोजित है।

इस बीच अंतिम-32 दौर के अन्य एकल मैचों में, रॉबर्टो कारबॉल्स बेना ने बर्नबे ज़पाटा मिरालेस को 6-1, 7-5 से हराया जबकि बेंजामिन बोन्ज़ी ने चुन-सिन त्सेंग को 6-0, 6-3 से आसानी से मात दी और दूसरे दौर में प्रवेश किया।टूर्नामेंट 7 जनवरी तक चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here