17वीं बीबीडी बी डिवीजन लीग : शौर्य का शतक, यूपी टिम्बर फाइनल में

0
254
मैन ऑफ द मैच शौर्य सिंह
मैन ऑफ द मैच शौर्य सिंह

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच शौर्य सिंह (146) के तूफानी शतक की सहायता से यूपी टिम्बर क्रिकेट क्लब ने 17वीं बाबू बनारसी दास बी डिवीजन क्रिकट लीग के दूसरे सेमीफाइनल में मेगा ट्रेंड्स को 168 रन से मात देकर फाइनल में जगह बना ली।

यूथ क्लब से गुरुवार को होगी खिताबी टक्कर

बी डिवीजन के फाइनल में यूपी टिम्बर की यूथ क्लब से गुरुवार को जयपुरिया मैदान पर खिताबी टक्कर होंगी। डॉ.अखिलेश दास स्टेडियम पर यूपी टिम्बर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 315 रन का स्कोर बनाया।

मैन ऑफ द मैच शौर्य सिंह
मैन ऑफ द मैच शौर्य सिंह

सलामी बल्लेबाज शौर्य सिंह ने 101 गेंद पर 15 चौके व 6 छक्के से 146 रन की आतिशी शतकीय पारी खेली। उन्होंने दूसरे सलामी बल्लेबाज प्रभनूर सिंह गुजराल (54 रन, 65 गेंद, 10 चौके) के साथ पहले विकेट के लिए 102 रन की शतकीय साझेदारी की।

वहीं विपराज निगम (42 रन, 27 गेंद, 3 चौके, दो छक्के) व मोहित यादव (29) ने भी उम्दा पारी खेली। मेगा ट्रेंड्स से जय शुक्ला को दो विकेट मिले। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मेगा ट्रेंड्स 29 ओवर में 147 रन पर आल आउट हो गया। टीम के पांचवें नम्बर के बल्लेबाज अभिलेख सिंह (45 रन, 39 गेंद,  5 चौके, एक छक्के) ने सर्वाधिक रन बनाए।

उनके अलावा राज नाविक ने 33 रन और विकास मौर्य ने 19 रन का योगदान दिया। यूपी टिम्बर से आयुष पाण्डेय ने 1 ओवर में एक मेडन के साथ बिना कोई रन दिए हैट-ट्रिक सहित चार विकेट चटकाए। विपराज निगम और जमशेद आलम को दो-दो विकेट मिले।

सी डिवीजन: आरबीएन ग्लोबल को यश व अली ने दिलाई जीत

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच यश उपाध्याय (50) के अर्धशतक व अली इनाम हुसैन (41) की उम्दा पारी से आरबीएन ग्लोबल ने 17वीं बाबू बनारसी दास सी डिवीजन लीग के मैच में नेशनल यंगस्टर क्रिकेट क्लब को चार विकेट से हराकर पूरे अंक जुटाए।

यश उपाध्याय
यश उपाध्याय

एनडीबीजी मैदान पर नेशनल यंगस्टर निर्धारित 40 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 35 ओवर में 137 रन ही बना सका। सलामी बल्लेबाज प्रतीक गुप्ता (69 रन, 101 गेंद, 5 चौके, दो छक्के) ने अर्धशतक जड़ा जबकि अन्य बल्लेबाज खास प्रतिरोध नहीं कर सके। आरबीएन ग्लोबल से अर्जुन को तीन विकेट मिले।

ये भी पढ़े : 17वीं बीबीडी बी डिवीजन लीग : कुलदीप के कमाल से यूथ क्लब फाइनल में

जवाब में आरबीएन ग्लोबल ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 29.1 ओवर में छह विकेट पर 139 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम की जीत में यश उपाध्याय (50 रन, 73 गेंद, 8 चौके) व अली इनाम हुसैन (41 रन, 25 गेंद, 4 चौके, तीन छक्के) ने उम्दा पारी खेली। नेशनल यंगस्टर से अंजनी तिवारी और आजाद मिश्रा को दो-दो विकेट मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here