सरोजनीनगर में स्थापित हुए 2 नए ‘तारा शक्ति केंद्र’, 42 हुई सिलाई सेंटरों की संख्या

0
136

लखनऊ। सरोजनीनगर विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह मातृ शक्ति को सशक्त, आत्मनिर्भर व स्वावलंबी बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं। उनके द्वारा लगातार क्षेत्र की माताओं-बहनों-बेटियों को कार्य करने के अवसर के साथ-साथ सुविधा और संसाधन भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं।

डॉ. राजेश्वर सिंह का ‘महिला सशक्तिकरण’ का संकल्प, सरोजनीनगर में 42 सिलाई सेंटर

इसी क्रम में रविवार को डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा तारा शक्ति केंद्र खुर्रमपुर और तारा शक्ति केंद्र फलेंदा में सिलाई मशीनों की सौगात दी। दोनों सिलाई सेंटरों पर 5-5 सिलाई मशीनें प्रदान की गईं।

इसके साथ ही सरोजनीनगर में ताराशक्ति सिलाई सेंटरों की संख्या कुल 42 हो गई है। डॉ. राजेश्वर सिंह का लक्ष्य सरोजनीनगर में 100 तारा शक्ति केंद्र स्थापित करना है ताकि महिलायें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर एवं स्वावलंबी बन सकें।

रविवार को खुर्रमपुर में 45वां ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर लगा। शिविर में ग्रामीण अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे।

खुर्रमपुर में लगा 45वां ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर

शिविर में जनता के बीच पहुंची विधायक की टीम उनकी समस्या के समाधान के लिए सक्रिय दिखी, टीम के सदस्यों ने जनता से सहजतापूर्वक संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनीं।

शिविर में प्राप्त सभी समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया गया। साथ ही विधायक डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्यों से भी ग्रामीणों को अवगत कराया।

साथ ही ‘गांव की शान’ अभियान के अंतर्गत मेधावियों को सम्मानित करने के क्रम में इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले गांव के 4 मेधावियों अपर्णा विश्वकर्मा (86.8%), शालिनी राजपूत (74.6%), रवि (74.1%) एवं सुरेंद्र (63.2%) को साइकिल, घड़ी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

खुर्रमपुर के वयोवृद्ध 89 वर्षीय कल्लू से विधायक की टीम ने भेंट कर उन्हें श्रीमद्भगवत, अंगवस्त्र व सहायता राशि देकर सम्मानित किया। ग्राम में यूथ क्लब का गठन कर स्पोर्ट्स किट वितरित की गई। इस दौरान ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से ग्राम गढ़ी चुनौटी के लोगों को ताजा व स्वादिष्ट भोजन भी उपलब्ध कराया गया।

ये भी पढ़ें : 150 करोड़ रुपये की पेयजल योजना का शिलान्यास, 24 हजार से अधिक परिवारों को लाभ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here