चुनिंदा 30 खिलाड़ियों को अंडर-14 के लिए तैयार करेगा जेएनटी

0
296

कानपुर। उत्तर प्रदेश में क्रिकेट के विकास के लिए जेएनटी फाउंडेशन ने एक बड़ी पहल की है। इसके अंतर्गत जेएनटी अंडर-12 क्रिकेट लीग के माध्यम से चुने गए प्रदेश के 30 खिलाड़ियों को अंडर-14 के लिए प्रशिक्षित व तैयार किया जाएगा।

इस बारे में घोषणा करते हुए संस्था के चेयरमैन नवीन जैन ने बताया कि प्रदेश में किसी एनजीओ का यह पहला प्रयास होगा जिसमें चुने हुए 30 खिलाड़ियों को विभिन्न विभिन्न समय में प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से व मैचों को आयोजित कर उन्हें पर्याप्त अभ्यास के साथ उनके मानसिक स्तर को मजबूत करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा।

इसके साथ इन खिलाड़ियों का दूसरे प्रदेश के खिलाड़ियों के साथ मैच भी कराया जाएगा जिसका पूरा व्यय जेएनटी संस्था वहन करेगी। संस्था का उद्देश्य इन बच्चों को अंडर-14 के लिए तैयार करना है जिससे स्थानीय एसोसिएशनों और यूपीसीए को चयन में मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें : आईपीएम कैरियर ने जीती जेएनटी अंडर-12 क्रिकेट क्रिकेट टूर्नामेंट की विजेता ट्रॉफी

जैन ने बताया कि वैसे तो हम खिलाडियों का चयन कर उन्हें प्रशिक्षण देते आये हैं, परन्तु इस वर्ष से इसको पूरे वर्ष विभिन्न विभिन्न अवसरों पर आयोजित करने का प्रयास होगा।

नवीन जैन ने बताया कि चुने हुए खिलाड़ियों का चयन अंडर-12 के प्रदर्शन के आधार पर किया गया है जिसमें 14 बल्लेबाज, 2 विकेट कीपर, 8 मीडियम फास्ट बॉलर व 6 स्पिनर को शामिल किया गया। इन खिलाड़ियों में कानपुर के 17, लखनऊ के 9, अलीगढ़, हाथरस, जालौन व वाराणसी का 1- खिलाड़ी शामिल है।

चुने हुए खिलाड़ी इस प्रकार हैं:-

विशेष अग्निहोत्री, अनुकल्प सैनी, अमृत सचान, आयुष चौधरी, स्वरित वर्मा, अर्पित राय, हर्षवर्धन पंत, देव दुबे, विराट माहेश्वरी, विराट राना, अद्वैत मिश्रा, विशाल सिंह चौहान, भव्य गुप्ता, अर्जुन गुप्ता, अफान हबीब, हमजा खान, राजवर्धन सिंह, प्रखर वर्मा, सर्वगुप्ता, अभिमन्यु सिंह, फजल अहमद खान, देवेश कुमार तिवारी, मुदित कुमार, प्रिंस, आकर्ष चतुर्वेदी, यथार्थ गुप्ता, मो० हसन, आदर्श पटेल, राजवीर मेहरोत्रा, अथर्व श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here