मलिहाबाद में शुरू हुआ क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठान्स (सीएपी) का 32वां सेंटर

0
239

मलिहाबाद (उत्तर प्रदेश)। पूर्व अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर युसूफ पठान ने उत्तर प्रदेश के मलिहाबाद में क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठान्स के 32वे सेंटर का शुभारम्भ किया। मलिहाबाद के सिद्धार्थ ग्लोबल स्कूल में हुए शुभारम्भ की प्रेस वार्ता में उनके साथ सीएपी के प्रबन्ध निदेशक हरमीत वासदेव भी मौजूद थे।

आधुनिक तकनीक से लैस, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित सक्षम पाठ्यक्रम के साथ और गुणवत्ताप्राप्त और प्रमाणित प्रशिक्षकों द्वारा चलाए जाने वाले सेंटर के साथ आगे बढ़नेवाली सीएपी मलिहाबाद क्षेत्र के उभरते क्रिकेटर्स के लिए एक बड़ा अवसर साबित होगी जो उन्हे उनके सपने पूरे करने में सहायता करेगी।

क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठान्स के निदेशक युसूफ पठान ने सर्वोच्च स्तर पर क्रिकेट खेलने के अपने अनुभवों को छात्रों के साथ साझा किया और उन्हे उनके सपनों को सच करने के लिए बढ़ावा दिया। उन्होने क्रिकेट की दुनिया में ऊँचाई प्राप्त करने में सच्चाई, दृढता और मेहनत का महत्त्व उन्हे बताया।

ये भी पढ़ें : काजल की हैट-ट्रिक से साई ए की शानदार जीत, जाने अन्य रिजल्ट

सीएपी की सफलता पर बोलते हुए उन्होने कहा कि “देश के हर एक क्षेत्र में सीएपी सेंटर्स को स्थापित करने तथा उसके द्वारा उभरते क्रिकेटर्स को उड़ान भरने का अवसर देने के लिए सीएपी टीम हर सम्भव प्रयास कर रही है। युसूफ पठान ने साथ में ये भी जोड़ा कि उनकी अकादमी में गरीब वर्ग के बच्चों को भी सहारा दिया जाता है।

इसके अलावा उन्होंने भारतीय स्टार सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए कहा कि वो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और मुझे विश्वास है कि जल्द ही वो भारतीय टीम में स्थायी जगह बनाने में सफल हो जाएंगे।

विविध सेंटर्स के कुल 175+ से अधिक खिलाडियों ने जिला, क्षेत्र और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लिया है जिसमें रणजी ट्रॉफी, सी के नायडू ट्रॉफी, कूच बिहार ट्रॉफी और ऐसी कई प्रतियोगिताएँ हैं। इनकी सफलता की कहानियाँ छात्रों को उनकी क्षमता साकार करने में सहायता करने की हमारी दृढता का प्रमाण है।”

सीएपी के प्रबन्ध निदेशक हरमीत वासदेव ने कहा कि अपने सभी संसाधनों के साथ सीएपी अपने कार्य का विस्तार टायर 2 और टायर 3 शहरों में करने की दिशा में आगे बढ़ रही है

तथा विश्वस्तरीय क्रिकेट प्रशिक्षण इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया करा रही है जिससे इस खेल से प्यार करने वाले सभी ज़रूरतमन्द और उभरते क्रिकेटर्स को इन सुविधाओं के अवसर मिल सकेंगे। 2024 तक क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठान्स (सीएपी) देशभर में 100 से अधिक सेंटर्स स्थापित करने का उद्देश्य रखती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here