37वें राष्ट्रीय खेल : वुशु में उत्तर प्रदेश को 2 स्वर्ण, 7 रजत व 5 कांस्य समेत 14 पदक

0
344

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के संतोष कुमार मिश्रा और छवि ने गोवा में आयोजित 37 राष्ट्रीय खेल में चीनी मार्शल आर्ट वुशू की स्पर्धा में कड़ी चुनौती पेश करते हुए स्वर्णिम सफलता हासिल की। इन खेलों में प्रदेश ने वुशू में 2 स्वर्ण, 7 रजत व 5 कांस्य पदक सहित कुल 14 पदक अपने नाम करते हुए प्रदेश का परचम लहराया।

संतोष कुमार मिश्रा ने पुरुष सांडा 48 किग्रा भार वर्ग में और छवि ने महिला सांडा 48 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीते। खिलाड़ियों की इस सफलता से प्रफुल्लित उत्तर प्रदेश ओलंपिक संघ के महासचिव डा.आनन्देश्वर पाण्डेय ने हर्ष जताते हुए कहा कि प्रदेश के वुशू खिलाड़ियों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उत्तर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

उन्होंने पदक विजेताओं को आर्शीवाद देते हुए कहा कि आप ऐसे ही प्रदेश का परचम लहराते रहे। ऐसी मेरी कामना है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के उपदलनायक (डिप्टी चीफ डि मिशन) प्रमोद कुमार और उत्तर प्रदेश वुशू संघ के अध्यक्ष सुहैल अहमद ने भी खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

दूसरी ओर उत्तर प्रदेश वुशू संघ के महासचिव मनीष कक्कड़ ने भी अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि यह इन खेलों में वुशू में उत्तर प्रदेश का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले 36वें राष्ट्रीय खेलों में उत्तर प्रदेश ने एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीते थे।

ये भी पढ़ें : 37वें राष्ट्रीय खेल : महिला 2000 मीटर सिंगल स्कल में उत्तर प्रदेश की किरन देवी की चांदी

बात अगर उत्तर प्रदेश के अन्य पदक विजेताओं की करे तो इन खेलों में अभिषेक बालियान ने पुरुष सांडा 75 किग्रा, ज्योति ने महिला सांडा 48 किग्रा, मनीषा भाटी ने महिला सांडा 52 किग्रा, नीलन छपराना ने महिला सांडा 65 किग्रा, शिवानी ने महिला सांडा 70 किग्रा, भानु सिंह ने पुरुष ताउलू कियानशु और रवि सूर्यवंशी ने पुरुष ताउलू नानदाऊ में रजत पदक अपने नाम किए।

इसके अलावा पुरुष सांडा 70 किग्रा में समीर धस्माना , महिला सांडा 56 किग्रा में नैना चौधरी, महिला सांडा 75 किग्रा में माही राणा के अलावा ताउलू में पुरुष दाउशू में आदित्य गौतम और ताजिजियान में साक्षी जौहरी को कांस्य पदक मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here