केपीटीसीएल के एचएन राजप्पा स्ट्रांगमैन व संतोष नाइक बने अखिल भारतीय विद्युतश्री

0
142

लखनऊ। केपीटीसीएल के संतोष नाइक ने 45वीं अखिल भारतीय विद्युत परिषद पावरलिफ्टिंग एवं बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता में शरीर सौष्ठव का शानदार प्रदर्शन करते हुए अखिल भारतीय विद्युतश्री की उपाधि अपने नाम कर ली।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम के वेटलिफ्टिंग हाल में उत्तर प्रदेश पावर सेक्टर द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में पावरलिफ्टिंग में केपीटीसीएल के ही एचएन राजप्पा ने अखिल भारतीय स्ट्रांगमैन की ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।

केपीटीसीएल ने जीती प्रतियोगिता की ओवरऑल चैंपियनशिप ट्रॉफी

प्रतियोगिता में केपीटीसीएल के खिलाड़ियों का दबदबा दिखा। केपीटीसीएल ने सर्वाधिक 110 अंक के साथ ओवरऑल चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती। तमिलनाडु 54 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। छत्तीसगढ़ की टीम को 40 अंक के साथ तीसरा व मेजबान यूपी पावर सेक्टर को 32 अंक के साथ चौथा स्थान मिला।

प्रतियोगिता के समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि डा. आशीष कुमार गोयल (आईएएस, अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड) ने पुरस्कार वितरित किए।

45वीं अखिल भारतीय विद्युत परिषद पावरलिफ्टिंग एवं बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता का समापन

इस अवसर पर प्रतियोगिता समिति के अध्यक्ष केबी सिंह (निदेशक, कार्मिक प्रबंधन व प्रशासन), सीपी यादव (अपर सचिव), शमशाद अहमद (अपर सचिव), आरपी सिंह (अपर सचिव), वीके मिश्रा, राजकुमार रस्तोगी, अनिल निगम, आरएन पाल, जावेद मंसूरी, देवाशीष तिलक (क्रीड़ाधिकारी), सीके वर्मा, संजीव कपूर (सेवानिवृत्त मुख्य क्रीड़ाधिकारी) सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी व विद्युत विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : यूपी पावर सेक्टर के विकास चौधरी ने 555 किग्रा वजन उठाकर जीता स्वर्ण

तीसरे व अंतिम दिन हुई बॉडीबिल्डिंग की स्पर्धाओं में सुपर टॉल (172 सेमी. से अधिक) में तमिलनाडु के पी.गौतम पहले स्थान पर रहे। तमिलनाडु के ही आर.कार्तिक को दूसरा व आसाम के कौशिक को तीसरा स्थान मिला।

शार्ट (162 सेमी.से कम) में केपीटीसीएल के संतोष नाइक ने स्वर्ण पदक हासिल किया। केपीटीसीएल के ही पी.अनिल कुमार ने रजत व तमिलनाडु के एन.युवराज ने कांस्य पदक जीता।

मीडियम (162 से 167 सेमी.) में केपीटीसीएल के सलीम ने स्वर्ण, यूपी के प्रदीप ने रजत व तमिलनाडु के उद्या कुमार ने कांस्य पदक जीता। टॉल (162 से 172 सेमी.) में तमिलनाडु के एफ.मरियासूल ने स्वर्ण व एस.बालागुरु ने रजत एवं छत्तीसगढ़ के बलराम वस्त्रराकर ने कांस्य पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here