ग्राम भौकापुर में लगा 52वां ‘आपका विधायक-आपके द्वार’ 4 मेधावियों का सम्मान

0
273

लखनऊ। डॉ. राजेश्वर सिंह सरोजनीनगर को एक आदर्श एवं सर्वोत्तम विधानसभा बनाने के लिए संकल्पित हैं। जनसमस्याओं का शीघ्र व उचित समाधान करना उनकी प्राथमिकता रहती है। इसके लिए सरोजनीनगर विधायक द्वारा साप्ताहिक तौर पर विभिन्न गांवों में ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया जाता है।

विधायक राजेश्वर सिंह के प्रयासों से हो रहा सभी की समस्याओं का निस्तारण

इसी क्रम में रविवार को ग्राम भौकापुर में 52वां ‘आपका विधायक, आपके द्वार’ जनसुनवाई शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में ग्रामीण अपनी-अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे।

शिविर में जनता के बीच पहुंची विधायक की टीम उनकी समस्या के समाधान के लिए सक्रिय दिखी, टीम के सदस्यों ने जनता से सहजतापूर्वक संवाद किया और उनकी समस्याएं सुनीं।

शिविर में प्राप्त सभी समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया गया। साथ ही विधायक डॉ राजेश्वर सिंह द्वारा क्षेत्र में कराये जा रहे विकास कार्यों से भी ग्रामीणों को अवगत कराया।

भौकापुर में यूथ क्लब स्थापित कर वितरित की गई स्पोर्ट्स किट, वरिष्ठजनों को किया गया सम्मानित

‘गांव की शान’ अभियान के अंतर्गत मेधावियों को सम्मानित करने के क्रम में इंटरमीडिएट परीक्षा में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले गांव के 4 मेधावियों को विधायक की ओर से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़ें : सीएम योगी के नेतृत्व में निरंतर सिद्ध हो रहा सुशासन का संकल्प : डॉ. राजेश्वर सिंह

भौकापुर की दो मेधावी छात्राओं ललिता यादव (72.4%) व अनुराधा (66.8%) तथा दो मेधावी छात्रों अभिषेक कुमार (76.6%) एवं अनुराग सिंह (67.8%) को साइकिल, घड़ी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मेधावियों ने विधायक का आभार जताया। इसका उद्देश्य मेधावियों को सम्मानित करना तथा अन्य विद्यार्थियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना है।

युवाओं को खेल के अवसर दिलाने तथा खेल संसाधनों के प्रसार के लिए ग्राम भौकापुर में यूथ क्लब का गठन कर स्पोर्ट्स किट वितरित की गई।

इस दौरान भौकापुर के मुरारी लाल (68 वर्ष), भोंदूलाल (60 वर्ष), पुषोत्तम दीक्षित (55 वर्ष), बाल कृष्ण त्रिवेदी (85 वर्ष), राम औतार यादव (85 वर्ष), भीखा राजपूत (65 वर्ष) और सुरेश त्रिवेदी (65 वर्ष) को अंगवस्त्र व सहायता राशि देकर सम्मानित किया।

शिविर में माता तारा सिंह की प्रेरणा से आरंभ हुए ‘तारा शक्ति नि:शुल्क रसोई’ के माध्यम से ग्राम के लोगों को ताजा व स्वादिष्ट भोजन भी उपलब्ध कराया गया। लोगों ने डॉ. राजेश्वर सिंह की इस अनूठी पहल की खूब सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here