कल से दिल्ली में होगा 63वें सुब्रतो कप का आगाज़

0
80

नई दिल्ली : प्रतिष्ठित सुब्रतो कप अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट का 63वां संस्करण सोमवार, 5 अगस्त 2024 को दिल्ली के ऐतिहासिक अंबेडकर स्टेडियम में शुरू होगा।

इस टूर्नामेंट की शुरुआत जूनियर गर्ल्स (अंडर 17) श्रेणी में गवर्नमेंट हाई स्कूल कोहिमा, नागालैंड और होम मिशन स्कूल 1 बीएन मिजो एनसीसी आइजोल के बीच मैच से पहले एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ होगी। इस साल का टूर्नामेंट सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी होने का वादा करता है, जिसमें जूनियर बॉयज़, जूनियर गर्ल्स और सब-जूनियर बॉयज़ की तीन श्रेणियों में रिकॉर्ड 111 टीमें शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।

उद्घाटन समारोह में एयर मार्शल आर.के. आनंद, वीएसएम, एयर ऑफिसर-इन-चार्ज एडमिनिस्ट्रेशन और वाइस चेयरमैन एसएमएस, मुख्य अतिथि होंगे। भारत की महिला फुटबॉल स्टार ज्योति चौहान गेस्ट ऑफ ऑनर होंगी और टूर्नामेंट में भाग लेने वाली युवा लड़कियों को प्रेरित करेंगी।

ये भी पढ़ें : 63वें सुब्रतो कप में इस बार आठ इंटरनेशनल सहित खेलेंगी 111 टीमें

मुख्य अतिथि औपचारिक रूप से टूर्नामेंट की घोषणा करेंगे, जिसके बाद भाग लेने वाली टीमों के कप्तान शपथ ग्रहण समारोह के लिए इकट्ठा होंगे और खेल भावना और निष्पक्ष खेल की भावना को बनाए रखने का संकल्प लेंगे।

एडब्ल्यूडीटी का एक भव्य प्रदर्शन भारतीय वायु सेना की एयर डेविल्स टीम द्वारा एक रोमांचक पैरा जंप प्रदर्शन और वायु सेना स्कूल के छात्रों द्वारा एक सांस्कृतिक प्रदर्शन स्टेडियम में दर्शकों को और भी मोहित करेगा।

जूनियर गर्ल्स श्रेणी में श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों सहित कुल 34 टीमें आठ समूहों में बंटी होंगी। प्रत्येक समूह की विजेता टीम नॉकआउट चरण के लिए पात्र होगी और फाइनल 13 अगस्त 2024 को अंबेडकर स्टेडियम में होगा। इसके अलावा, नई दिल्ली में तेजस फुटबॉल ग्राउंड और गुरुग्राम में जी.डी. गोयनका ग्लोबल स्कूल और केआईआईटी वर्ल्ड स्कूल भी लड़कियों के टूर्नामेंट के लिए स्थल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here