68वां रामलीला एवं दशहरा मेला: दिन में बृज तो रात्रि में अवध बन रहा आलमबाग

0
998

लखनऊ। दिन में बृज और रात्रि में अवध बन रहा है राजधानी का आलमबाग क्षेत्र। श्री त्रिलोकेश्वर नाथ मंदिर एवं रामलीला समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रंजीव ठाकुर ने बताया कि आलमबाग के बरहा रेलवे कॉलोनी स्थित रामलीला मैदान में विगत 67 वर्षों की भांति इस वर्ष भी 68वें रामलीला एवं दशहरा मेला कार्यक्रम का आयोजन बहुत धूमधाम से किया जा रहा है।

दोपहर दो बजे से श्रीकृष्णलीला तथा रात्रि 8 बजे से श्रीरामलीला का सुंदर मंचन किया जा रहा है। दशहरे मेले का आयोजन 8 नवम्बर को किया जाएगा। समिति के अध्यक्ष रमेश लोधी के परिवार की चौथी पीढ़ी इस भव्य आयोजन से जुड़ी हुई है।

रामलीला में टूटा शिवधनुष, कृष्णलीला में कृष्ण दर्शन को पधारे भोलेनाथ

रामोत्सव के चौथे दिन हजारों की संख्या में भक्तों ने दोपहर में कृष्णलीला तथा रात्रि में रामलीला का रसास्वादन किया। देर रात तक भक्त प्रभु की लीलाएं मंत्रमुग्ध हो कर देखते रहे।

आलमबाग, बरहा के 68वें रामोत्सव का चौथा दिन

ललितपुर से स्वामी सूरज प्रसाद (व्यास) के नेतृत्व में आई गोविंद बिहारी रामलीला रासलीला एवं श्रीमद्भागवत कथा मण्डली ने दोपहर में रासलीला के साथ भगवान शंकर के बृज में पधारने के दृश्य का मंचन किया।

 

समिति के विश्वजीत, शिवम, रंजीत तथा महेंद्र वर्मा ने बताया कि रामलीला में राम विवाह, कलेवा से लेकर वनवास तक के प्रसंग का रोचक मंचन किया गया। रामलीला मैदान में लगा आकर्षक पण्डाल, दुकानें और झूले भी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : “मेरी माटी मेरा देश” चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता राज्य ललित कला अकादमी में पुरस्कृत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here