भारत के रिदम क्वार्टर फाइनल में पहुंचे, वंशज और तीन अन्य भी अंतिम-16 में

0
198

नई दिल्ली। भारत के रिदम ने स्पेन के ना नुसिया में जारी युवा पुरुष एवं और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अंतिम-8 दौर में जगह बनाने के लिए रिदम ने शानदार प्रदर्शन किया,

जबकि युवा एशियाई चैंपियन वंशज और तीन अन्य भारतीय पुरुष मुक्केबाजों ने इस आईबीए इवेंट के तीसरे दिन अंतिम -16 दौर में प्रवेश किया। रिदम ने लात्विया के मिक बर्ज़िन्स के खिलाफ मैच की शुरुआत आक्रामक तरीके से का।

युवा पुरुष एवं और महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप

मैच शुरू होने की सीटी बजने के साथ ही उनके लगातार हमलों ने प्रतिद्वंद्वी को सिर उठाकर अपना फन दिखाने की कोई संभावना नहीं छोड़ी। इसके बाद वह रेफरी स्टॉप्स द प्ले (आरएससी) के फैसले के आधार पर जीत हासिल करने में सफल रहे। रिदम के हमले इतने तेज थे कि रेफरी ने पहले राउंड में कुछ समय बीतने के बाद ही मैच रोक दिया।

इससे पहले, जादुमणि सिंह मांडेंगबम (51 किग्रा) और भरत जून (92 किग्रा) ने पुरुषों के अंतिम-32 दौर के मुकाबले में जीत के साथ भारत के लिए दिन की अच्छी शुरुआत की। जादुमणि ने अजरबैजान के अमीन मामदजादा को 5-0 से हराया, वहीं भरत ने भी स्पेनिश मुक्केबाज रूबेन इबनेज को इसी अंतर से हराया।

ये भी पढ़े : युवा विश्व मुक्केबाजी : लशू क्वार्टर फाइनल में, दूसरे दिन चार भारतीय आगे बढ़े

बाद में, हरियाणा के रहने वाले वंशज ने इस प्रतिष्ठित वैश्विक चैंपियनशिप में अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। वंशज ने 63.5 किग्रा भार वर्ग के अंतिम-32 दौर के मुकाबले मे 5-0 के अंतर से जापान के मासाटेक योशिज़ुमी को हरा दिया। इसी तरह, अमन राठौर (67 किग्रा) ने भी प्यूर्टो रिको एलेक्सिस सोटो को 5-0 के अंतर से आसानी से हरा दिया।

रॉकी चौधरी अकेले भारतीय मुक्केबाज थे, जिन्हें तीसरे दिन हार मिली। वह 80 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में तुर्की के हैलिल डोगरू से 1-4 से हार गए।

टूर्नामेंट के चौथे दिन निखिल (57 किग्रा), हर्ष (60 किग्रा) और साहिल चौहान (71 किग्रा) अपने-अपने अंतिम-32 दौर के मैच खेलेंगे जबकि मोहित (86 किग्रा) अंतिम-16 दौर में अपनी चुनौती पेश करेंगे। इसी तरह, महिलाओं के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में रवीना (63 किग्रा) और कुंजारानी देवी थोंगम (60 किग्रा) भिड़ेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here