बैडमिंटन एशिया जूनियर चैंपियनशिप : उन्नति-अनीश और अर्श-संस्कार ने जीते युगल रजत पदक

0
244

नई दिल्ली। अंडर-17 महिला एकल बैडमिंटन खिलाड़ी उन्नति हुड्डा, पुरुष युगल जोड़ीदार- अर्श मोहम्मद और संस्कार सारस्वत तथा अंडर-15 पुरुष एकल शटलर अनीश थोप्पानी ने थाईलैंड के नोंथबुरी में आयोजित बैडमिंटन एशिया अंडर–17 और अंडर-15 जूनियर चैंपियनशिप 2022 में रजत पदक के साथ अपने अभियान का समापन किया।

भारतीय टीम ने जीते तीन रजत और दो कांस्य पदक

इससे पहले, पुरुष एकल खिलाड़ी ज्ञान दत्तूऔर पुरुष युगल जोड़ीदार-ब्योर्न जैसन और आतिश श्रीनिवास पी. वी. ने अंडर-15 वर्गमें कांस्य पदक हासिल किया था।

यू-17 फाइनल में पहुंचने वाली भारत की पहली महिला शटलर उन्नतिफाइनल में थाईलैंड की सरुनराक वितिदसर्न को मात नहीं दे सकीं, जबकि अनीश औरअर्श/संस्कार फाइनल में क्रमशः चीनी ताइपे के चुंग-सियांग यिह और लाई पो-यू/यी-हाओलिन से हार गए।

तीनों भारतीय फाइनलिस्ट एक गेम से पिछड़ने के बाद दूसरा गेमजीता लेकिन अंतिम गेम को वे अपने पक्ष में करने में नाकाम रहे। पहला गेम 18-21 से हारने के बाद उन्नति नेअगले गेम शानदार वापसी की और इसे 21-9 से जीता। तीसरा गेम एक समय 14-14 से बराबरी पर था,

ये भी पढ़ें : इलेक्ट्रानिक मीडिया फिर बना चैंपियन, टाइम्स ऑफ इंडिया को दी मात

जिसके बाद थाई खिलाड़ी नेअपना वर्चस्व कायम करते हुए 21-14 से जीत दर्ज की। दूसरी ओर, अनीश शुरुआत में थोड़ाऑफ-बीट लगे थे और चीनी ताइपे के उनके प्रतिद्वंद्वी ने इसका पूरा फायदा उठाकर पहलागेम 21-8 से जीत लिया।दूसरे गेम में अनीश ने खुद को संभाला और मुकाबले को तीसरे गेम तक ले गए।

तनावपूर्णहालात के बावजूद अनीश ने खुद को शांत रखा और इसका फायदा उन्हें मिला। अनीश ने दूसरेगेम को 24-22 से अपने नामकिया। निर्णायक गेम काफी करीबीरहा लेकिन अनीश ने अच्छा खेलने के बावजूद कुछ गलतियां कीं, जो उन पर भारी पड़ीं औरवह यह मैच 19-21 से हार गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here