मिनी राष्ट्रीय रोलबॉल में यूपी के लड़के उपविजेता, लड़कियों को मिला कांस्य पदक

0
166
पदक विजेता यूपी के बालक व बालिका खिलाड़ी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की बालिका रोलबाल टीम ने विशाखापत्तनम में आयोजित  12वी मिनी राष्ट्रीय रोलबॉल चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर रहते हुए कांस्य पदक जीता जबकि बालक टीम रजत पदक के साथ उपविजेता रही।

उत्तर प्रदेश टीम के कोच आदित्य बाजपेई के अनुसार गत 16 से 18 दिसंबर तक विशाखापत्तनम के वोडा स्पोर्ट्स ग्राउंड में हुई इस चैंपियनशिप में यूपी की लड़कियों ने क्वार्टर फाइनल में वाराणसी की मिसिका, तनिष्का और लखनऊ की आद्या, सर्वज्ञा और सुगंधा के बेहतरीन खेल से पुणे अकादमी को 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में  जगह बनाई।

ये भी पढ़ें : लखनऊ के अभय और हर्षित के प्रदेश स्तरीय सीनियर पुरुष बाक्सिंग में स्वर्णिम पंच

सेमीफाइनल में केरल की टीम के हाथों 5-2 से हार के चलते उत्तर प्रदेश की टीम को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।  दूसरी ओर यूपी की बालक टीम फाइनल में राजस्थान से 3-1 से हारकर उपविजेता रही।

यूपी टीम की सफलता पर रोलबॉल स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ लखनऊ के पदाधिकारी मनोज वर्मा, मंजू श्रीवास्तव, डॉ अभय सिंह, प्रकाश मिश्रा, लक्ष्मी, अपर्णा, विनीत, पीएन गिरि, शैलेश, रश्मि, विकास, मनीष व कोच नीरज श्रीवास्तव ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

रोलबॉल स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ लखनऊ के अध्यक्ष मनोज वर्मा के अनुसार आगामी 25 और 26 दिसंबर को लखनऊ के चौक स्टेडियम में सीनियर स्टेट रोलबाल चैंपियनशिप होगी।

इसके बाद 27 से 30 दिसंबर तक जयपुर में होने वाली सब जूनियर राष्ट्रीय रोलबाल प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश टीम का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चौक स्टेडियम में आयोजित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here