उत्तर प्रदेश के यूथ अवार्डियों को मिली नई पहचान: नवनीत सहगल

0
148

उत्तर प्रदेश के यूथ अवार्डियों को अपर मुख्य सचिव एवं महानिदेशक युवा कल्याण विभाग नवनीत सहगल ने उत्तर प्रदेश युवा कल्याण विभाग द्वारा पहचान पत्र जारी करते हुए एक नई पहचान युवाओं को देने का काम किया है। बताते चलें कि देश के विभिन्न राज्यों के यूथ अवार्डियों को संबंधित राज्य सरकार द्वारा पहचान पत्र जारी किए जाते हैं।

उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता एव विवेकांनद राज्य युवा पुरस्कार विजेताओ को बहुत समय से इसकी दरकार थी जिस पर उपनिदेशक सी पी सिंह ने अपर मुख्य सचिव युवा कल्याण विभाग को प्रस्ताव प्रेषित किया।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के 26 राष्ट्रीय युवा पुरस्कार व 20 राज्य विवेकानंद युवा पुरस्कार विजेताओ की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए आज अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने युवा कल्याण महानिदेशालय में राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता रोहित कश्यप, विवेकानंद राज्य युवा पुरस्कार विजेता रविकांत मिश्रा, राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता अजीत कुशवाहा को पहचान पत्र प्रदान किए।

उन्होंने कहा कि इससे यूथ अवार्डियों को न सिर्फ एक नई पहचान मिलेगी बल्कि उनका आत्मसम्मान भी गौरवान्वित  होगा साथ ही उन्हें समाज के उन्नयन क्षेत्र में कार्य करने के लिए ऊर्जा भी मिलेगी।

ये भी पढ़ें : खेल क्रांति को बढ़ाने की योगी सरकार की पहल

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि यूथ अवार्डियों के साथ उनके स्वावलंबन आत्म निर्भरता को लेकर के गांवों के युवक मंगल दलों के साथ मिलकर ग्रामीण युवाओं को आत्मनिर्भरता के लिए आर्थिक शक्ति को बढ़ाने के लिए स्टार्टअप इण्डिया, ई कामर्स जैसी योजनाओं की शुरुआत और जागरूकता करेंगे।

इस पर राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता संघ, उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजीत कुशवाहा और महासचिव रोहित कश्यप ने सयुक्त रूप से विभाग का आभार व्यक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here