मुकुंद शशिकुमार को 5वें टाटा ओपन महाराष्ट्र में मिला वाइल्ड कार्ड 

0
172

पुणे: भारत के नंबर-1 एकल खिलाड़ी मुकुंद शशिकुमार को बुधवार को टाटा ओपन महाराष्ट्र के पांचवें संस्करण में वाइल्ड कार्ड एंट्री दी गई। इसके साथ आयोजकों ने पुणे के बालेवाड़ी स्टेडियम 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक होने वाले इस एटीपी टूर्नामेंट के एकल मुख्य ड्रा में भारत की उपस्थिति सुनिश्चित की।

चेन्नई में जन्मे 25 साल के मुकुंद शशिकुमार इस साल वाइल्ड कार्ड से प्रवेश करने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। इस साल एकल में कठिन मुकाबला है। एकल में इस साल शीर्ष -1000 में शामिल 17 खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें पूर्व ग्रैंड स्लैम चैंपियन मारिन सिलिच और पिछले साल के उपविजेता एमिल रुसुवुओरी प्रमुख हैं।

दक्षिण एशिया का एकमात्र एटीपी 250 इवेंट पुणे में 31 दिसंबर से 7 जनवरी तक

टाटा ओपन महाराष्ट्र के टूर्नामेंट निदेशक और महाराष्ट्र स्टेट लॉन टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रशांत सुतार, “यह भारत का टूर्नामेंट है और हम भारतीय खिलाड़ियों को एक मंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ियों को आवश्यक अवसर प्राप्त करने में मदद मिल सके।

ये भी पढ़ें : खेल क्रांति को बढ़ाने की योगी सरकार की पहल

अखिल भारतीय टेनिस संघ के संयुक्त सचिव और महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस संघ के सचिव सुंदर अय्यर ने कहा, “टाटा ओपन महाराष्ट्र जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलने से हमेशा खिलाड़ियों को अपना आत्मविश्वास बढ़ाने में मदद मिलती है। खासकर जब आप दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे होते हैं।

सितंबर में मुकुंद शशिकुमार ने पुर्तगाल में आयोजित आईटीएफ फ्यूचर इवेंट जीता। यह पांच साल में उनका पहला खिताब और इसके अलावा वह इस महीने महीने की शुरुआत में मिस्र में आयोजित आईटीएफ 15 इवेंट में रनर-अप भी रहे।

तीसरे संस्करण में पहली बार खेलने के बाद टाटा ओपन महाराष्ट्र में मुकुंद शशिकुमार की यह मुख्य ड्रॉ में दूसरी उपस्थिति होगी। इस वर्ल्ड नंबर 340 खिलाड़ी ने पिछले साल क्वालीफायर में भाग लिया था। इस साल युकी भांबरी भी एकल में खेलेंगे। उससे पहले वह क्वालीफायर में अपनी चुनौती पेश करेंगे।

यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का स्वामित्व आईएमजी के पास है और यह राइज वर्ल्डवाइड द्वारा प्रबंधित है। महाराष्ट्र राज्य लॉन टेनिस एसोसिएशन (एमएसएलटीए) द्वारा महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से इसका आयोजन किया जा रहा है। टाटा मोटर्स इसका स्पांसर है।

फैंस Zooga.com पर भी टिकट बुक कर सकते हैं। साथ ही वे आधिकारिक ब्रॉडकास्ट पार्टनर के रूप में वायकॉम18 स्पोर्ट्स के साथ मुख्य ड्रा से रोमांचक लाइव एक्शन का लुत्फ स्पोर्ट्स18- 1 एसडी, स्पोर्ट्स18- 1 एचडी और जियोसिनेमा पर ले सकते हैं।

इस टूर्नामेंट में युगल वर्ग में भी रोमांचक मुकाबले होंगे। इस वर्ग में तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राजीव राम और जो. सैलिसबरी सहित कई शीर्ष जोड़ियां शामिल होंगी। क्वालीफायर 31 दिसंबर से शुरू होंगे जबकि मुख्य ड्रॉ दो से सात जनवरी तक खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here