बूथ समिति व पन्ना प्रमुखों की सक्रियता और संगठन कार्यों में भूमिका पर जोर

0
171

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने लखनऊ महानगर कार्यसमिति बैठक में जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों में जीत के मंत्र दिए। संगठन विस्तार पर बल देते हुए कहा कि सशक्त मंडल-सशक्त बूथ को अपने कार्य का आधार बनाकर पार्टी के विस्तार का कार्य निरन्तर करना है।

राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष ने दिए चुनावों में जीत के मूल मंत्र 

बीएल संतोष ने कार्यकर्ताओं से संवाद करते हुए बूथ समिति को सक्रिय करने के लिए किए जा रहे कार्यो की भी समीक्षा की और बूथ समिति व पन्ना प्रमुखों की सक्रियता, सहभागिता और संगठन कार्यों में भूमिका पर जोर दिया।

पार्टी पदाधिकारियों को भी संगठन को मजबूत करने के मूल मंत्र देते हुए कहा कि अध्यक्षों और वरिष्ठ पदाधिकारियों की अहम भूमिका होती है कि सर्वप्रथम सक्रिय और संगठन समर्पित टीम चुनना और उसके बाद उनके विचारों को सुनकर सही निर्णय लेना।

वरिष्ठ पदाधिकारियों में समन्वय और और बूथ स्तर इकाई में सक्रिय गतिविधि के सिद्धांत पर कार्य करना है। बूथ स्तर पर बने व्हाट्सएप ग्रुप की सक्रियता के लिए उसमें क्षेत्र व प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को भी जोड़ने को कहा।

जनप्रतिनिधियों और वरिष्ठ पदाधिकारियों को प्रधानमंत्री मोदी जी के कार्यक्रम मन की बात को बूथ समिति कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बूथों पर जाकर सुने और उसके बाद पार्टी के कार्यक्रमों, योजनाओं व अन्य विषयों पर बैठकर चर्चा कर क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने लखनऊ की संगठनात्मक रचना और कार्यकर्ताओं के परिश्रम से विगत चुनावों में पार्टी द्वारा प्राप्त विजय की चर्चा की। उन्होंने कहा कि संगठन सामाजिक, सर्वव्यापी और सर्व स्पर्शी है। आगामी चुनावों में पार्टी का एजेंडा लेकर आगे बढ़ेंगे और संगठन विस्तार की दृष्टि से आपके मार्गदर्शन के अनुसार कार्य करेंगे।

बैठक में विधायक व उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, आशुतोष टंडन, डॉक्टर नीरज बोरा और राजेश्वर सिंह द्वारा विधानसभाओं में किए जा रहे संगठनात्मक गतिविधियों की जानकारी प्रदान की।

ये भी पढ़ें : रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम अब यूपी के सरकारी भवनों में अनिवार्य

लखनऊ महानगर अध्यक्ष विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा ने बैठक के समापन पर कहा कि लखनऊ महानगर कार्यकर्ता आपके द्वारा प्रदान दिशा निर्देशों के अनुसार आगामी चुनावों में पूरी ऊर्जा के साथ पार्टी को बड़ी विजय दिलाने के लिए कार्य करेंगे।

मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि अवध क्षेत्र निराला नगर स्थित कार्यालय में आयोजित लखनऊ महानगर कार्यसमिति बैठक के आरंभ में राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह, प्रदेश सह प्रभारी सत्या कुमार,

संजीव चौरसिया, उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ला, अमरपाल मौर्य व महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा द्वारा पंडित दीनदयाल व श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई तदानुपरांत दीप प्रज्वलन कर कार्यसमिति का शुभारंभ किया गया। बैठक का संचालन महानगर महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here