17वीं बीबीडी डी डिवीजन लीग : इंटरनेशनल स्पोर्ट्स क्लब की 4 विकेट से जीत

0
340
पवन सिंह
पवन सिंह

लखनऊ। मैन ऑफद मैच पवन सिंह के हैट-ट्रिक सहित 6 विकेट की सहायता से इंटरनेशनल स्पोर्ट्स क्लब ने 17वीं बाबू बनारसी दास डी डिवीजन क्रिकेट लीग में विजन क्रिकेट क्लब को चार विकेट से मात दी। अन्य मैचों में स्पोर्ट्स गैलेक्सी क्लब ने गुरमान अकादमी को 59 रन से और हिन्दुस्तान फायर ने ज्येाति क्रिकेट क्लब को 79 रन से हराया।

पवन सिंह ने हैट-ट्रिक सहित झटके 6 विकेट

लखनऊ स्पोर्ट्स कॉलेज मैदान पर विजन क्लब निर्धारित 40 ओवर के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 31.3 ओवर में 91 रन ही बना सका। टीम सै सौरभ मिश्रा ने सर्वाधिक 31 रन बनाए। उनके बाद निखिल दुबे  (29) व आमिर अंसारी (13) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके।

पवन सिंह
पवन सिंह

वहीं टीम के 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके। इंटरनेशनल स्पोर्ट्स क्लब से पवन सिंह ने 6.3 ओवर में 3 मेडन के साथ 13 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उन्होंने 32वें ओवर में लगातार तीन विकेट लेकर अपनी हैट-ट्रिक भी पूरी की। सुंधांशु श्रीवास्तव को दो विकेट मिले।

जवाब में इंटरनेशनल स्पोर्ट्स क्लब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20.3 ओवर में छह विकेट पर 94 रन बनाकर आसान जीत हासिल की। टीम को अदवित्य दुबे (20) और विवेक आनंद (34) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दी। वहीं चंदन जायसवाल ने नाबाद 14 रन का योगदान किया। विजन क्लब से मोहम्मद अशर ने चार विकेट चटकाए।

अशद व सौरभ की गेंदबाजी से हिन्दुस्तान फायर विजयी
अशद अनवर
अशद अनवर

मैन ऑफ द मैच अशद अनवर (4 विकेट) और सौरभ शुक्ला (तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से हिन्दुस्तान फायर क्लब ने आर्यावर्त मैदान पर ज्योति क्लब को 79 रन से हराया। हिन्दुस्तान फायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 38.5 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 190 रन बनाए।

ये भी पढ़े : आरईपीएल क्रूसेडर्स की जीत में साहब युवराज और अभय की बल्लेबाजी

नमन तिवारी ने 38 रन, भाव सेठ ने 32 रन और आर्यन क्षितिज ने 31 रन बनाए। ज्योति क्लब से प्रिंशु ने 5 विकेट जबकि कमलेश यादव ने दो विकेट झटके। जवाब में ज्येाति क्रिकेट क्लब  26.2 ओवर में 111 रन ही बना सका। टीम से सतीश यादव (49) ने सर्वाधिक रन बनाए। उनके बाद उमेश (23) ही टिक कर खेल सके।

स्पोर्ट्स गैलेक्सी क्लब को शिल्पी यादव ने दिलाई जीत
शिल्पी यादव
शिल्पी यादव

प्लेयर ऑफ द मैच शिल्पी यादव (चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी से स्पोर्ट्स गैलेक्सी क्लब ने गुरमान अकादमी को 59 रन से हराया। स्पोर्ट्स गैलैक्सी क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 39.2 ओवर में 260 रन का स्कोर बनाया। टीम से दिव्यांशु पाण्डेय  (नाबाद 71 रन, 96 गेंद, 3 चौके) ने अर्धशतक जड़ा।

उसके बाद हर्षित यादव (47), अस्मित मिश्रा (27) व तन्मय अवस्थी (21) ने भी अच्छी पारी खेली। गुरमान अकादमी से प्रखर ने तीन जबकि अभिषेक यादव व हर्ष विक्रम ने दो-दो विकेट चटकाए। जवाब में गुरमान अकादमी 37.4 ओवर में 201 रन पर ऑलआउट हो गयी।

अभिषेक कुमार (53) और आशीष तिवारी (48) ने पूरी कोशिश की लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। स्पोर्ट्स गैलेक्सी से शिल्पी यादव ने 8 ओवर में एक मेडन के साथ 40 रन देकर 4 विकेट चटकाए। शिवम वर्मा को तीन व शिखर पाण्डेय को दो विकेट मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here