अब्बास रिजवी का कमाल, टाइम्स ऑफ़ इंडिया फाइनल में

0
164

लखनऊ। टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने कसी गेंदबाजी के बाद जुहैब (31), अब्बास रिज़वी (39) और इश्तियाक रजा (नाबाद 17) की उपयोगी पारियों से एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग-2023 के पहले सेमीफाइनल में कंबाइंड मीडिया इलेवन को 5 विकेट से हराते हुए फाइनल में स्थान सुरक्षित किया।

एसबीआई कप मीडिया प्रीमियर लीग-2023

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले गए पहले सेमीफाइनल में कंबाइंड मीडिया इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 127 रन बनाये। टीम से आशु बाजपेयी ने 69 गेंदों पर 4 चौके व एक छक्के से सबसे ज्यादा 61 रन बनाये।

उनकी पारी का अंत प्रेम मिश्रा की गेंद पर विकेटकीपर जुहैब ने स्टंप आउट कराके किया।उनके बाद एसएम अरशद (15) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। उनका विकेट भी प्रेम मिश्रा ने झटका। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से प्रेम मिश्रा ने 2 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट की सफलता हासिल की।

कंबाइंड मीडिया इलेवन को 5 विकेट से दी मात 

शरद शुक्ला, इश्तियाक रजा व अब्बास रिज़वी को एक-एक विकेट की सफलता मिली। जवाब में पिछली विजेता टाइम्स ऑफ़ इंडिया ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाकर मैच जीत लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शीर्ष दो विकेट 19 रन के कुल स्कोर पर गिर गए।

ये भी पढ़ें : हिंदुस्तान टाइम्स को 45 रन से हराकर दैनिक जागरण सेमीफाइनल में

इसके बाद उतरे जुहैब ने अब्बास रिज़वी के साथ मिलकर पारी संभाली। जुहैब ने 35 गेंदों पर 2 चौके से 31 रन और अब्बास रिज़वी ने 30 गेंदों पर 4 चौके से 39 रन बनाये और तीसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की । इन दोनों के बाद इश्तियाक रजा ने 9 गेंदों पर 2 चौके से नाबाद 17 रन बनाते हुए टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचाया।

कंबाइंड मीडिया इलेवन से आशु बाजपेयी, शलभ सक्सेना, विमल पाण्डेय व सुधीर तिवारी को एक-एक विकेट की सफलता मिली। मैन ऑफ़ द मैच टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अब्बास रिज़वी को उत्तर प्रदेश अंडरवाटर स्पोर्ट्स एवं फिन स्वीमिंग एसोसिएशन के सचिव नरेंद्र सिंह चौहान ने सम्मानित किया।

लखनऊ स्पोर्ट्स जरनलिस्ट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल 30 जनवरी को दैनिक जागरण बनाम डीडी-एआईआर के मध्य सुबह 9:30 बजे से केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर मैच खेला जायेगा। फाइनल मुकाबला 31 जनवरी को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here