कस्टम ने सीआईएसएफ को हराया, यूपी एकादश ने एयरफोर्स को ड्रा पर रोका

0
58

लखनऊ: कस्टम की टीम ने 40वी अखिल भारतीय केडी सिंह बाबू प्राइजमनी हॉकी प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए मैच में सीआईएसएफ को 5-3 से मात दी.

40वी अखिल भारतीय केडी सिंह बाबू प्राइजमनी हॉकी प्रतियोगिता

गोमतीनगर के पदमश्री मोहम्मद शाहिद सिंथेटिक टर्फ स्टेडियम में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में दिन का दूसरे मैच में यूपी एकादश ने फहद खान के गोल से एयरफोर्स को 1-1 से बराबरी पर रोका.

यूपी खेल खेल विभाग के तत्वाधान में क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में आज पहले मैच में एयर फोर्स की ओर से मैच के 14वें मिनट में ही नसीब सिंह ने शानदार फील्ड गोल दागा जिसके बाद दोनों टीम के बीच कड़ा संघर्ष हुआ.

इसी बीच यूपी एकादश से 40वे मिनट में फहद खान ने बराबरी का गोल दाग टीम को बराबरी दिला दी और अंत में इसी स्कोर पर मैच खत्म हुआ. एक अन्य मैच में कस्टम ने सीआईएसएफ को 5-3 से हराया.

कस्टम से 15वें मिनट में इक्तिदार इशरत ने शुरुआती गोल दागा, इसके बाद सीआईएसएफ ने 22वें मिनट में विशालजीत सिंह के फील्डगोल से बराबरी हासिल की. वही सीआईएसएफ से योगराज सिंह ने 41वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागा.

फिर कस्टम की टीम ने रणनीति बदलते हुए जोरदार आक्रमण किया. टीम से मयूर ने 43वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागा.

ये भी पढ़ें : एचएफबी हाकी सोसाइटी ने आकाश यादव के गोल से करमपुर को 5-5 से ड्रा पर रोका

फिर इक्तिदार इशरत ने 45वें मिनट में और वेंकटेश ने 48वें व 51वें मिनट में फील्ड गोल कर टीम की बढ़त 5-2 कर दी. जवाब में सीआईएसएफ से अंकित कुमार सिंह ने 59वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 5-3 कर दिया लेकिन वो सिर्फ हार का अंतर कम कर सके.

प्रतियोगिता में बुधवार को एयरफोर्स बनाम सीआरपीएफ, सीआईएसएफ बनाम पीएसबी और इंडियन आयल बनाम एचएफबी, एनसीआर हाकी सोसाईटी सोनीपत के बीच मैच होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here