आईपीएल 2023 : बारिश बनी खलनायक, धोनी की बल्लेबाजी नहीं देख सके लखनवी खेल प्रेमी

0
74
PHOTO @ Super Giants vsCSK May 3, 2023 © Associated Press

लखनऊ।  आईपीएल में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया मैच बिना परिणाम के बारिश के चलते रद्द कर दिया गया. इससे दोनों ही टीमों को बराबर 1-1 अंक दिया गया।

चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स का मैच बारिश के चलते रद्द

वैसे लखनऊ में खेले जा रहे आईपीएल के मुकाबलों में फटाफट क्रिकेट का रोमांच नहीं मिल रहा है।  यहां पर अभी तक खेले गए एक मुकाबले को छोड़ दे तो बाकी में बल्लेबाजों को चौके-छक्के मारने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है।

विकेट काफी धीमा होने की वजह से बल्लेबाजों को यहां ख्रासी मुश्किल हो रही है। वहीं आज चेन्नई के खिलाफ लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में सात विकेट पर 125 रन बना लिए थे लेकिन बारिश के चलते मैच रूक गया। इस मैच में निकोलस पूरन 30 गें पर  20 रन बनाकर आउट हुए।

दोनों टीमों को मिले बराबर 1-1 अंक

इसके बाद युवा  आयुष बदोनी ने 33 गेंदों पर तूफानी 59 रन की अहम पारी खेली। स्पिनर्स की मददगार पिच पर बदोनी ने 30 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने इकाना की धीमी पिच पर चार जोरदार छक्के और दो चौके लगाये। वहीं टीम के  17वें ओवर में 15 रन आए।

इस दौरान महेश दीक्षणा के इस ओवर में आयुष बदोनी ने एक चौका और एक छक्का जड़ा।  इससे लखनऊ के बल्लेबाज  संघर्ष करते दिखे और  14 ओवर के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स का स्कोर 5 विकेट पर 62 रन ही बना सकी। 10वें ओवर में 44 के स्कोर लखनऊ सुपर जायंट्स ने पांचवां विकेट गंवा दिया।

युवा करण शर्मा 9 रन बनाकर आउट हुए। मोईन अली ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। इस मैच में केएल राहुल नहीं खेल रहे हैं। सातवें ओवर में रवींद्र जडेजा ने लखनऊ सुपर जायंट्स को बड़ा झटका दिया।

ये भी पढ़ें : आईपीएल 2023: इकाना की काली मिट्टी की पिच पर एक बार फिर किच-किच

जडेजा ने मार्कस स्टोइनिस को बोल्ड आउट किया। 34 के स्कोर पर लखनऊ का चौथा विकेट गिरा। छठे ओवर में महीश दीक्षणा ने लखनऊ को दो झटके दिए. दीक्षणा ने पहले मनन वोहरा को आउट किया और फिर कप्तान क्रुणाल पांड्या को भी पवेलियन भेज दिया. पावरप्ले पूरी तरह से चेन्नई के नाम रहा।

  • चेन्नई की प्लेइंग इलेवन

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोइन अली, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), दीपक चाहर, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे, महेश ठीकशाना

  • लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन

काइल मेयर्स, मनन वोहरा, करण शर्मा, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, नवीन-उल-हक, रवि बिश्नोई और मोहसिन खान.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here