खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग आईपीएल की तरह होगी : डा.नवनीत सहगल

0
98

लखनऊ। यूपी में 25 मई से 3 जून तक चलने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग आईपीएल की तरह भव्य तौर पर होगी। इसके लिए लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी एवं गोरखपुर में एअरपोर्ट, बस स्टेशन तथा रेलवे स्टेशन पर ब्राडिंग होगी।

प्रमुख स्थलों पर बनेंगे सेल्फी प्वाइंट, जगह-जगह होगा स्पोर्ट्स टेम्पल सेटअप

इसके साथ ही राज्य के हर जिले में स्कूल, कालेजों, यूनिवर्सिटी एवं मुख्य पार्कों में भी गेम्स की ब्रांडिंग होगी। इन खेलों की ब्रांडिंग के लिए अपर मुख्य सचिव (खेल एवं युवा कल्याण) डा.नवनीत सहगल ने बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में बने कंट्रोल रुप में बैठक कर इस बारे में जरुरी निर्देश दिए।

उन्होंने लखनऊ में लूलू, फीनिक्स मॉल सहित सभी चारों जनपदों के प्रमुख मॉल में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग के लिए कहा। इसके साथ में ये भी निर्देश दिया कि प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी के प्रवेश द्वार पर खेलो इंडिया गेम्स से जुड़ी होर्डिंग लगे।

स्कूल, कॉलेजों, यूनिवर्सिटी, मॉल एवं मुख्य पार्कों में लगेगा मस्कट लेआउट तथा पॉप-अप डिस्पले

इसके अलावा स्कूल, कालेज, यूनिवर्सिटी तथा मॉल में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का मस्कट  लेआउट लगाने के साथ पॉप-अप डिस्पले लगाया जाये। डा.नवनीत सहगल ने साथ में ये भी कहा कि  राज्य में ऐसी जगहें जहां पर लोगों का आवगमन अधिक होता है, वहां सेल्फी प्वाइंट लगाए और जगह-जगह स्पोर्ट्स टेम्पल सेटअप भी लगाये जायेंगे।

उन्होंने गेम्स के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए प्रमुख समाचार-पत्रों, न्यूज चैनल्स एवं एफएम रेडियो के माध्यम से गेम्स के व्यापक प्रचार प्रसार के निर्देश दिए और कहा कि यूपी में होने वाले खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स अब तक के खेलो इण्डिया गेम्स में से सबसे भव्य आयोजन होंगे।

ये भी पढ़ें : टीम यूपी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को बनाएगी सफल

डा.नवनीत सहगल ने साथ में इस बात का विश्वास जताया कि प्रदेश में आयोजित इस खेल महाकुम्भ से यूपी का नाम पूरे देश में चर्चित होगा। इसके साथ खेल और खिलाड़ियों के प्रति लोगों का सम्मान बढ़ेगा तथा युवा खेल के प्रति आकर्षित होंगे और नयी प्रतिभायें आगे चलकर राज्य का नाम रोशन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here