वर्ल्डवाइड कमाई में ‘मिशन इंपॉसिबल’ 7 ने पार किया 2000 करोड़ का आंकड़ा

0
64
फोटो साभार : गूगल

‘मिशन: इम्पॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन’ ने बॉक्स ऑफिस पर 2000 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। मिशन इंपॉसिबल उन गिनी चुनी फिल्मों में शुमार हुई जिन्होंने वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में 2000 करोड़ का आंकड़ा पार किया है।

सात दिन पहले ये फिल्म रिलीज हुई थी और रिलीज से पहले ही इसे लेकर बज तगड़ा था कि ज्यादातर क्रिटिक इसके ग्रैंड ओपनिंग को लेकर आश्वस्त थे। फिल्म भारत में तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई है। इन दोनों भाषाओं से फिल्म ने बमुश्किल ढाई करोड़ रुपये की कमाई की है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के टोटल कलेक्शन की बात करें तो इसने पिछले 7 दिनों में 72 करोड़ 92 लाख रुपये का नेट कलेक्शन किया है। फिल्म का बिफोर टैक्स बिजनेस करीब 81 करोड़ रुपये है। टॉम क्रूज ने फिल्म में ईथन हंट का रोल निभाया है और वह फिर एक बार अपनी जान जोखिम में डालते नजर आए है।

फिल्म के लिए टॉम क्रूज ने कई खतरनाक स्टंट किए हैं जिनके बिहाइंड द सीन्स वीडियो पहले ही सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होते रहे हैं। फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो भारत में फिल्म हिंदी वर्जन से 22 करोड़ 28 लाख रुपये का बिजनेस कर चुकी है और इंग्लिश वर्जन से इसने 47 करोड़ 32 लाख रुपये कमा लिए है।

ओवरसीज में 1325 करोड़ रुपये की कमाई के साथ ‘मिशन इंपॉसिबल – डेड रेकनिंग पार्ट वन’ का अभी तक का कुल बिजनेस 2000 करोड़ रुपये हो चुका है।

फिल्म का निर्देशन क्रिस्टोफर मैक्रीन ने किया है और भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म की कमाई काफी तगड़ी रही है। रेटिंग की बात करें तो फिल्म को आईएमडीबी पर 10 में से 8.1 रेटिंग मिली है जिसे काफी अच्छी रेटिंग माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here