विविध पृष्ठभूमियों के कलाकारों को मंच देती है हाट ऑफ़ आर्ट प्रदर्शनी

0
96

द हाट ऑफ आर्ट एक ऐसी अवधारणा है जो हर व्यक्ति के सपनों की दुनिया को रंगों के माध्यम से एक खाली कैनवास पर चित्रित करती है। एक शिक्षिका, कलाकार और उद्यमी ज्योति यादव ने इस अद्भुत उद्देश्य को पूरा करने का सपना देखा।

उन्होंने इन रंगों, कला, शिक्षा और कलाकारों की कृतियों को एक मंच पर लाने का सपना संजोया। इस पहल में एक साहसी महिला उद्यमी हर्षला विघे ने उनका साथ दिया।

थिएटर कलाकार और अभिनेता विंदू दारा सिंह ने पेंटिंग, मूर्तिकला और कला के विभिन्न रूपों और कलाकारों को पूरी दुनिया से परिचित कराने की जिम्मेदारी ली।

कला के इस अद्भुत मंच को बनाने और प्रदर्शित करने की दृष्टि को सीए मोहित कुमावत, एक वित्तीय और कानूनी सलाहकार, और तकनीकी विशेषज्ञ अमृता मंजरी और प्रणव नाग की एक भावुक टीम का समर्थन मिला, जिन्होंने इस दृष्टि को वास्तविकता बनाने में अपना हर जुनून जोड़ा। .

हाट ऑफ़ आर्ट प्रदर्शनी विविध पृष्ठभूमियों से कलाकारों को एकत्रित करती है। अनुभवी कलाकारों के साथ-साथ उभरते युवा कलाकारों, महिला कलाकारों और डॉक्टर, वकील, इंजीनियर और आर्थिक सलाहकार जैसे विविध पृष्ठभूमि के कलाकारों की कला की एक व्यावसायिक प्रदर्शनी प्रदर्शित की जाएगी।

ये भी पढ़ें : आवासीय परियोजना में बदलेगा स्वर्गीय दिलीप कुमार का बंगला

हाट ऑफ आर्ट अपनी पहली प्रदर्शनी ‘द बॉम्बे एक्जीबिशन सेंटर (गोरेगांव-पूर्व)’ में शुरू कर रहा है, जो मुंबई में सबसे मान्यता प्राप्त और सबसे बड़े प्रदर्शनी स्थलों में से एक है।

इसके साथ ही देश की राजधानी नई दिल्ली में देश के सबसे बड़े प्रदर्शनी स्थल प्रगति मैदान का चयन किया गया है, जो एक मिल का पत्थर है। तीसरी कला प्रदर्शनी दक्षिण बेंगलुरु के खूबसूरत शहर ऐतिहासिक स्थल जयमहल हेरिटेज में आयोजित की जाएगी।

हाट ऑफ आर्ट प्रदर्शनी दुनिया भर से भारतीय कला और कलाकारों का साक्षात्कार ले रही है। इस सीज़न में हमने दुबई जैसे विदेशी स्थानों को शामिल किया है, जो एक अनूठा प्रयोग और अवसर है।

एक्सहोबज़ प्रा. लिमिटेड हाट ऑफ आर्ट की मूल कंपनी है, जो कला के क्षेत्र में एक स्टार्ट-अप है। इसका उद्देश्य दुनिया के हर कोने में भारतीय कला और कलाकारों की उपलब्धता सुनिश्चित करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here