लखनऊ में महिला सशक्तिकरण हेतु निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन

0
153

लखनऊ। केंद्रीय रक्षा मंत्री एवं लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह की प्रेरणा से महिला सशक्तिकरण के उद्देश्य से शहर के विभिन्न मुहल्ले में सिलाई सेंटर खोले जा रहे है जिसके तहत महानगर अध्यक्ष, विधान परिषद सदस्य मुकेश शर्मा ने आज दो और सिलाई प्रशिक्षण केंद्रों का उद्घाटन किया।

महानगर महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी, रक्षा मंत्री जी के लखनऊ सांसद कार्यालय जनसंपर्क अधिकारी डॉ राघवेंद्र शुक्ला साथ में मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

महात्मा गांधी वार्ड, कैंट के बर्फ खाना में सुनीता वैश्य के आवास और हैदरगंज द्वितीय वार्ड के सोना विहार कॉलोनी में श्री लवलेश शर्मा के आवास पर शुरू किए गए केंद्रों पर फीयम फाउंडेशन के सहयोग से सीएसआर फंड द्वारा महिलाओं को निःशुल्क सिलाई मशीन उपलब्ध कराई गई है।

ये भी पढ़ें : इस बदलाव के साथ आएगा सनी देओल की हिट फिल्म बॉर्डर का सीक्वल

खोले जा रहे सभी केदो पर निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग ने बताया कि महिला सशक्तिकरण अभियान को प्रसारित करने के अंतर्गत महिलाओं को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने हेतु निःशुल्क सिलाई प्रशिक्षण केंद्र खोला गया है।

मुकेश शर्मा ने कहा कि किसी भी देश का विकास तभी संभव है जब देश की महिलाएं भी कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़े। महिलाओं को हुनरमंद व आत्म निर्भर बनाने के उद्देश्य से खोले गए केंद्र में सिलाई को रोजगार के रूप में अपनाने के नजरिए से उद्घाटन के समय बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित रही।

पश्चिम विधानसभा में उपविजेता अंजनी श्रीवास्तव, रामशंकर राजपूत पार्षद अजय दीक्षित, ज्योति सिंह और कैंट विधानसभा में मण्डल अध्यक्ष विनायक पाण्डेय, पार्षद आशीष हितैषी और क्षेत्रीय महिला एनजीओ संगठनों की प्रतिनिधि भी उपस्थित रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here