लखनऊ में फॉगिंग एवं एन्टी लार्वा का छिड़काव करे नगर निगम

0
95

लखनऊ। मौसम परिवर्तन के कारण शहर में बढ़ता बीमारियों का प्रकोप। इसके साथ ही मच्छरों का आतंक, बुखार, खांसी के साथ बढ़ती संक्रामक बीमारियो का भी खतरा बढ़ रहा है। इन सब से बचाव के लिए आम लोगों को जागरूक करने का अभियान ट्रांसगोमती जन कल्याण महासमिति के सदस्यों ने अपने हाथों में लिया है।

नगर आयुक्त से ट्रांसगोमती जन कल्याण महासमिति के पदाधिकारियों ने की मांग

महासमिति के पदाधिकारियों ने सोमवार को नगर निगम मुख्यालय पहुंचकर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह से मुलाकात की। अध्यक्ष अभिनव नाथ त्रिपाठी, महासचिव प्रवीण श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष रामकुमार वर्मा, शैलेंद्र राय, संरक्षक संजय सिंह राठौर, अरुण राय, सचिव अभय सिंह, उपाध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह, पल्लव शर्मा समेत अन्य पदाधिकारियों ने नगर आयुक्त से राजधानी में फैलती बीमारियों का हाल बताते हुए जल्द पूरे शहर में फागिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव कराने की मांग की।

महासमिति के सदस्य बीमारियों के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए करेंगे जागरूक

पदाधिकारियों ने कहा कि यह बीमारी जगह जगह पर जलभराव के कारण से उत्पन्न होती हैं अतः ऐसे स्थानों को चिन्हित कर एंटी लार्वा छिड़काव के साथ ही क्षेत्रों में मच्छरों को भी नष्ट करने हेतु फॉगिंग कराने की आवश्यकता है।

पदाधिकारियों ने नगर आयुक्त को बताया कि ट्रांस गोमती जन कल्याण महासमिति भी लोगो को अपने घरों में तथा आस पास जमे जल एवं डेंगू के रोकथाम के अन्य प्रयासों के प्रति जागरूक करेगी।

ये भी पढ़ें : दूसरे रविवार को गदर 2 की आंधी में उड़ गई अक्षय की ओएमजी 2

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here