स्वच्छता अभियान : भाजपा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में किया वार्ड स्तर पर श्रमदान

0
89

प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर “कचरा मुक्त भारत- स्वच्छ भारत अभियान” के तहत भाजपा लखनऊ महानगर में उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह,

मंत्री जेपीएस राठौर,लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, एमएलसी मुकेश शर्मा सहित विधायकों, वरिष्ठ पदाधिकारीयो व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान का हिस्सा बनकर लखनऊ में वार्ड स्तर पर श्रमदान किया गया और स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश दिया।

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने माल एवेन्यू हजरतगंज में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेकर लखनऊ में अभियान की शुरुआत करते हुए स्वयं झाड़ू लगाई और कचरा व पॉलिथीन समेट कर डस्टबिन में डाला।

सफाई अभियान में माल एवेन्यू में महानगर मीडिया प्रभारी प्रवीण गर्ग, मंडल अध्यक्ष आनंद पांडे व भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने भी श्रमदान किया।

बृजेश पाठक ने इस मौके पर सफाई कर्मियों को अंग वस्त्र पहनकर सम्मानित किया। बृजेश पाठक ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के आवाहन पर आज पूरे देश में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है।

पूरे देश में गली-गली लोग पूरे सहयोग के साथ गांव और शहरों में अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाने के लिए घरों से निकाल कर स्वच्छता अभियान में श्रमदान कर रहे हैं। बच्चे भी बड़ों को गंदगी फैलाने पर रोकने लगे हैं।

यहां पर भी छोटे-छोटे बच्चों ने नुक्कड़ नाटक और हाथ में स्वच्छता का संदेश लिखी तख्तियां लेकर शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए संदेश दिया। गीला और सूखा कचरा भी अलग-अलग इकट्ठा करने के लिए संदेश दिया। बृजेश पाठक ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए साथ में ग्रुप फोटोग्राफ कराया और बच्चों में बिस्कुट और चिप्स वितरित किये।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी के साथ गीता पल्ली वार्ड में सघन स्वच्छता अभियान चलाकर सफाई के प्रति लोगों को जागरूक किया। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह ने बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा, “हमारी पार्टी ने चाहे सेवा के काम हो, रचनात्मक काम और स्वच्छा से जुड़े विषयों में अभियान को पूरा करने का काम किया है। हम आज और कल, महात्मा गांधी की जयंती के पूर्व दिवस पर ‘स्वच्छता अभियान’ चला रहे हैं। और सभी से अपील है कि इस स्वच्छता अभियान में हिस्सा ले।

मंडल अध्यक्ष पीयूष दीवान व पार्षद आदर्श रिचा मिश्रा के साथ गीता पल्ली वार्ड में सफाई की। प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने फैजुल्लागंज-2 वार्ड के परागी मंदिर में स्वच्छता अभियान में भाग लिया।

इस अवसर पर लखनऊ महानगर उपाध्यक्ष विवेक सिंह तोमर, मंडल अध्यक्ष रामशरण सिंह, कार्यक्रम संयोजक प्रियंका बाजपेई व मंडल के कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लगाकर परिसर की सफाई की।

मंत्री जेपीएस राठौर ने गोमती नगर ग्वारी गाँव के प्राथमिक विद्यालय मैं स्वच्छता अभियान चलाया। कार्यक्रम में पार्षद राम कृष्ण यादव व संजय सिंह राठौर, भाजपा उप्र सोशल मीडिया संयोजक अंकित चंदेल, शिक्षक, शिक्षिकाएं, डाक्टर, स्कूल के बच्चे व बड़ी संख्या में नगरवासियों ने सहभागिता की।

ये भी पढ़ें : प्रधान निदेशालय, रक्षा संपदा, मध्य कमान ने 9 जगहों पर जगाई स्वच्छता की अलख

प्रदेश महामंत्री एमएलसी अनूप गुप्ता ने हुसडिया प्राथमिक विद्यालय विनीत खंड गोमती नगर में मंडल अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह डब्बू के साथ, प्रदेश महामंत्री संजय राय ने लोहिया नगर वार्ड में लेखराज में अभिषेक खरे अंशु और किस प्रताप सिंह के साथ, प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर ने कुंवर ज्योति प्रसाद वार्ड में हरशरण लाल गुप्ता,पार्षद गौरी सांवरिया के साथ, प्रदेश उपाध्यक्ष त्र्यंबक त्रिपाठी ने राजीव गांधी वार्ड के अंतर्गत गोमती नगर में स्वच्छता अभियान में भाग लिया। प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक ने लाल कुआं वार्ड में योगेंद्र पटेल,पार्षद सुशील तिवारी पम्मी के साथ,

विधायक नीरज बोरा ने उत्तर मंडल-3 में, राजेश्वर सिंह ने हजरतगंज स्थित लॉरेंस टेरेस कॉलोनी पार्क में श्रमदान किया। नगर महामंत्री राम अवतार कनौजिया मंडल अध्यक्ष सुदर्शन कटियार, रणजीत सिंह व कार्यकर्ताओं के साथ स्वच्छता अभियान चलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here