उत्तर रेलवे सांस्कृतिक संगठन सवारी डिब्बा कारखाना में हुई प्रस्तुति

0
92

लखनऊ। उत्तर रेलवे सांस्कृतिक संगठन सवारी डिब्बा कारखाना के कलाकारों ने अभिनीत जैन के निर्देशन में नाटक ‘हमें बदलना होगा’ की प्रभावी प्रस्तुति कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

नाटक का मंचन आलमबाग सवारी डिब्बा कारखाना के अलावा आलमबाग थाना के पीछे मंदिर परिसर में, लंगड़ा फाटक और रेलवे कॉलोनी चालीस क्वार्टर में नाटक कर लोगों को जागरूक कर स्वच्छता का संकल्प दिलाया और सभी झाड़ू लगाकर स्वच्छ्ता का संदेश दिया गया।

नाटक में बताया गया कि साफ-सफाई की जिम्मेदारी सिर्फ सरकार, प्रशासन या फिर सफाई कर्मचारियों की ही नहीं होती। बल्कि साफ- सफाई की नैतिक जिम्मेदारी हमारी भी है। हम कर्मचारियों की भी है।

हमें बदलना होगा के जरिए किया स्व्च्छता के प्रति जागरुक

अगर लोग साफ- सफाई नहीं कर पाते हैं, तो कम से कम गंदगी न फैलाएं। नाटक में मुख्य रूप से अभिनीत कुमार जैन, शाश्वत शुक्ल,अविनाश तिवारी, विवेक, शिवम और दीपक कुमार ने प्रभावी अभिनय किया।

कारखाने के मुख्य कारखाना प्रबंधक विवेक खरे, कार्यक्रम संयोजक डिप्टी सीपीओ प्रशांत राय, उत्तर रेलवे सांस्कृतिक संगठन के संयोजक अभिनीत जैन,नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के शाखा मंत्री केजी अवस्थी,शाखा अध्यक्ष अखिलेश विश्वकर्मा,उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन के शाखा अध्यक्ष विनोद कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : सस्ती दरों पर केले की गुणवत्तायुक्त पौध, किसानों की आमदनी में भी होगा इजाफा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here