राजीव आनंद का कमाल, दूसरी जीत के साथ अमर उजाला सेमीफाइनल में

0
193

लखनऊ। मैन ऑफ द राजीव आनंद (33 रन, 2 विकेट) के आलराउंड प्रदर्शन और अनुराग बाजपेयी (3 विकेट) की उपयोगी गेंदबाजी से अमर उजाला ने इकाना टी-20 मीडिया कप-2023 क्रिकेट प्रतियोगिता में हिंदुस्तान टाइम्स को 31 रन से हराते हुए लगातार दो जीत से सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया।

इकाना टी-20 मीडिया कप-2023 क्रिकेट प्रतियोगिता

दिन के दूसरे मैच में दैनिक जागरण ने राजीव बाजपेयी (6 विकेट) की गेंदबाजी से फोटो जर्नलिस्ट इलेवन को 10 विकेट से पराजित किया और एक जीत व एक हार के बाद बेहतर रन औसत के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी। प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में शुक्रवार को टाइम्स ऑफ इंडिया बनाम दैनिक जागरण के मध्य टक्कर होगी।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर अमर उजाला ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 113 रन बनाए। टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी और अनुराग बाजपेयी (7) व मयंक दीक्षित (15) की सलामी जोड़ी 25 रन ही जोड़ सकी।

फिर राजीव आनंद ने 49 गेंदों पर एक चौके से 33 रन की पारी खेली। राजीव ने शारीफ उजैर (21) के साथ चौथे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। हिंदुस्तान टाइम्स के अभिनव शुक्ला व अंशुल कुमार ने तीन-तीन विकेट हासिल किए।

जवाब में हिंदुस्तान टाइम्स की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.3 ओवर में 82 रन पर आल आउट हो गयी। सलामी बल्लेबाज शरददीप (6) और देवेंद्र यादव (7) के जल्द आउट होने के बाद उतरे अंशुल कुमार ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए।

उनके बाद अभिनव शुक्ला (12) व रोहित सिंह (11) ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके। अमर उजाला के अनुराग बाजपेयी ने तीन विकेट हासिल किए। अश्विनी गौर व राजीव आनंद को दो-दो विकेट मिले।

राजीव बाजपेयी ने झटके 6 विकेट, दैनिक जागरण 10 विकेट की जीत के साथ सेमीफाइनल में
दैनिक जागरण के राजीव बाजपेयी (6 विकेट) को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार देते स्पोर्ट्स नेटवर्क इंडिया के निदेशक आनंद किशोर पाण्डेय

दूसरे मैच में दैनिक जागरण ने मैन ऑफ द मैच राजीव बाजपेयी (6 विकेट) की घातक गेंदबाजी के सहारे फोटो जर्नलिस्ट इलेवन को 10 विकेट से हराया। फोटो जर्नलिस्ट इलेवन की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 7.2 ओवर में मात्र 19 रन ही बना सकी।

ये भी पढ़ें : ऋषि सिंह सेंगर के कमाल से टाइम्स ऑफ इंडिया सेमीफाइनल में

टीम की बल्लेबाजी काफी लचर रही और शीर्ष तीन बल्लेबाज चार रन के कुल स्कोर पर पवैलियन लौट गयी। वहीं कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सका। दैनिक जागरण के राजीव बाजपेयी ने 3.2 ओवर में एक मेडन के साथ 6 विकेट हासिल किए।

विमलेश कुमार को तीन विकेट मिले। जवाब में दैनिक जागरण ने 2.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए जीत के लिए जरुरी रन बना लिए। राजीव बाजपेयी ने नाबाद 12 व प्रहलाद सिंह मावड़ी ने नाबाद 6 रन का योगदान किया।

कल का मैच:-
पहला सेमीफाइनल : टाइम्स ऑफ इंडिया बनाम दैनिक जागरण (सुबह 8:30 बजे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here