क्विंटन डिकॉक के शतक से दक्षिण अफ्रीका के 311 रन, जवाब में ऑस्ट्रेलिया की हालत खस्ता

0
267
साभार : ईएसपीएन क्रिकइन्फो

क्विंटन डिकॉक (109 रन), एडन मार्क्रम (56 रन) की पारी से वनडे वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 312 रन का टारगेट दिया है। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 311 रन बनाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 10.3 ओवर में समाचार लिखे जाने तक 11.5 ओवर में 4 विकेट पर 57 रन बना लिए थे। डेविड वॉर्नर 13, मिचेल मार्श 7, स्टीव स्मिथ 19 और जोश इंग्लिश 5 रन बनाकर पवैलियन लौट गए थे।

इससे पूर्व दक्षिण अफ्रीका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने शतक जड़ते हुए 106 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 5 छक्के मारे।

एडन मार्क्रम ने भी अर्धशतक जड़ते हुए 44 गेंदों पर 56 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका ने पहले विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी की। कंगारू टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने 10 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर 2 विकेट झटके।

ये भी पढ़ें : बल्लेबाजों और गेंदबाजों के साथ इकाना की पिच की भी होगी अग्निपरीक्षा

उन्होंने एक मेडन ओवर भी डाला। तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और कमिंस ने एक-एक विकेट हासिल किया। स्पिनर एडम जम्पा ने भी 10 ओवर में 70 रन देकर एक बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखाई। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 9 ओवर में 53 देकर 2 विकेट झटके. उन्होंने पारी के अंतिम ओवर में मात्र 1 ही रन दिया।

हालांकि कंगारू टीम के आज का मैच हारने की सूरत में उसके लिए टॉप-4 की राह मुश्किल हो जाएगी। ऑस्ट्रेलिया अपने पहले मैच में भारत के हाथों 6 विकेट से हार चुकी है. दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ अपना पिछला मैच 102 रन से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here