क्या सालार दिखा पाएगी कमाल, प्रभास के चलते मेकर्स के 400 करोड़ डूबे

0
111
साभार : गूगल

22 दिसंबर को शाहरुख की डंकी और प्रभास की सालार का क्लैश होगा। कयास लगाए जा रहे थे कि डंकी पोस्टपोन हो सकती है, शुक्रवार को मेकर्स ने साफ कर दिया कि फिल्म तय समय पर ही रिलीज होगी।

कौन किस पर भारी पड़ेगा यह तो वक्त ही बताएगा क्योंकि शुरुआती रिस्पॉन्स तो दोनों फिल्मों का तगड़ा है। सालार पहले इसी साल 28 सितंबर को रिलीज होने वाली थी, तकनीकी देरी की वजह से इसे आगे बढ़ा दिया गया है।

फिल्म के डायरेक्टर केजीएफ फेम प्रशांत नील हैं। इस वजह से भी फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। 2017 में आई बाहुबली 2 के बाद प्रभास की कोई फिल्म हिट नहीं हुई है तो उन्हें एक हिट की जरूरत है।

सालार का बजट 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। प्रभास ने इसमें गैंगस्टर का रोल किया है। फिल्म के अन्य कलाकारों में पृथ्वीराज सुकुमारन, जगपति बाबू, श्रुति हासन और टीना आनंद हैं।

बाहुबली 2 के बाद 2019 में साहो आई। फिल्म में प्रभास के साथ श्रद्धा कपूर थीं। 350 करोड़ के बजट में बनी साहो ने काफी निराश किया। इसका कुल ग्रॉस 453 करोड़ रहा था। फिल्म ने बजट तो निकाल लिया, यह हिट नहीं बन सकी।

2022 में प्रभास की राधे श्याम रिलीज हुई थी। कोरोना काल के बाद रिलीज हुई यह फिल्म डिजास्टर साबित हुई। फिल्म का कोई बज नहीं बना और वर्ड ऑफ माउथ से निगेटिव प्रचार का सामना करना पड़ा।

रिपोर्ट के अनुसार, इसका बजट 300-350 करोड़ है और ग्लोबली फिल्म का कलेक्शन 148 करोड़ रहा। फिल्म को 152 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा।

इस साल जून में प्रभास की आदिपुरुष फिल्म ना केवल फ्लॉप रही बल्कि इसे जमकर ट्रोल किया गया। बड़े बजट की यह फिल्म दर्शकों के लिए तरस गई थी। शुरुआती रिपोर्ट थी कि फिल्म का बजट 500 करोड़ है, जो कि भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म भी है। जब टीजर रिलीज हुआ तो वीएफएक्स को लेकर जबरदस्त आलोचना हुई।

रिपोर्ट के अनुसार, मेकर्स ने वीएफएक्स पर फिर से काम किया और इसका बजट बढ़कर करीब 600 से 650 करोड़ तक पहुंच गया। फिल्म मुनाफा कमाना तो दूर बजट का आधा ही खर्च निकाल पाई।

आदिपुरुष ने वर्ल्डवाइड 357.80 करोड़ का कलेक्शन किया। एक अनुमान लगाए तो फिल्म से 250 करोड़ के करीब नुकसान हुआ है। यह प्रभास की सबसे बड़ी फ्लॉप भी है।

ये भी पढ़े : इस बात पर कंगना पर निशाना साधते हुए आशा पारेख ने कही ये बात

2019 से लेकर अब तक 4 सालों में प्रभास की कुल 3 फिल्में आईं और तीनों फ्लॉप रहीं। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन मिला दें तो कुल 400 करोड़ के आस-पास घाटा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here