भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल है इंडिया ज्वेलरी शॉपिंग फेस्टिवल

0
794

लखनऊ: ऑल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डोमेस्टिक काउंसिल (जीजेसी), जो कि ज्वेलरी मैन्युफैक्चरर्स, थोक विक्रेताओं, खुदरा विक्रेताओं और निर्यातकों को एकजुट करने वाली सर्वोच्च व्यापारिक संस्था है, ने लखनऊ में ज्वेलरी शॉपिंग फेस्टिवल (आईजेएसएफ) के लॉन्च की घोषणा की है।

उक्त फेस्टिवल 15 अक्टूबर से शुरू हो चुका है और 22 नवंबर तक चलेगा, जिसका आयोजन देशभर के 300 शहरों में किया जाएगा। बॉलीवुड अभिनेत्री रिमी सेन ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से लॉन्च कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, जो हंगामा, धूम 2 और फिर हेरा फेरी जैसी लोकप्रिय फिल्मों के लिए मशहूर हैं।

इस फेस्टिवल से सिर्फ बी2बी ही नहीं, बल्कि बी2सी सेगमेंट को भी लाभ पहुँचेगा। व्यवसाय विशेष के मालिक इस फेस्टिवल का हिस्सा बन सकते हैं, जिसके लिए उन्हें नामांकन शुल्क का भुगतान करना होगा और उनके लिए उपलब्ध विभिन्न सदस्यता योजनाओं में से एक का चयन करना होगा।

इसके तहत 25000 रु. की किसी भी खरीदारी पर उन्हें एक सुनिश्चित कूपन और सीमित संस्करण वाला चांदी का सिक्का प्रदान किया जाएगा। 5000 कूपन के प्रत्येक सेट पर विभिन्न शानदार पुरस्कार शामिल हैं, जिसमें से एक पुरस्कार 25 ग्राम सोने का सिक्का है।

सैयाम मेहरा, चेयरमैन, जीजेसी, ने कहा, “आईजेएसएफ को उम्मीद है कि यह 200 से अधिक शहरों से हिस्सा लेने वाले 3000 खुदरा विक्रेताओं के माध्यम से 1,20,000 करोड़ रु. का व्यवसाय उत्पन्न करेगा। मोटे तौर पर यह लगभग 30-35% की व्यावसायिक वृद्धि है।

उन्होंने बताया कि भारत से बाहर रहने वाले 4 करोड़ एनआरआई अब हर वर्ष आईजेएसएफ के दौरान ज्वेलरी की खरीदी के लिए भारत आ सकते हैं। वे आईजेएसएफ के दौरान ज्वेलरी की खरीदारी की योजना बना सकेंगे, जो भारत को ज्वेलरी का एक पर्यटन केंद्र बनाएगा।

जेम एंड ज्वेलरी काउंसिल का अनुमान है कि इस आयोजन में भारी आय क्षमता की गारंटी देने वाली संपूर्ण मूल्य श्रृंखला शामिल होगी।

ये भी पढ़े : ऐश्प्रा जेम्स एंड ज्वेल्स को मिला “सिंगल स्टोर ऑफ द ईयर नॉर्थ” अवार्ड

इस फेस्टिवल के माध्यम से सम्पूर्ण ज्वेलरी इंडस्ट्री के साथ ही साथ ग्राहकों को भी लाभ होगा। आईजेएसएफ आकर्षक ऑफर्स की पेशकश कर रहा है और साथ ही ग्राहकों को पुरस्कार के रूप में 40 किलोग्राम तक सोना जीतने का मौका दे रहा है।

इतना ही नहीं, ग्राहक लगभग 3 करोड़ रु. की ज्वेलरी और डिवाइन सॉलिटेयर डायमंड से जड़ित 100 सोने के सिक्के भी जीत सकते हैं।

जैसा कि भारत स्वतंत्रता के 75 वर्ष मना रहा है, हम स्मारिका के रूप में लगभग 3000 किलोग्राम विशेष संस्करण अमृत महोत्सव चांदी के सिक्के प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो 25000 रु. की प्रत्येक खरीद पर ग्राहकों को उपहार के रूप में वितरित किए जाएँगे।

डॉ. रवि कपूर, डायरेक्टर- जीजेसी और आईजेएसएफ, एवं कमिटी मेंबर- आईजेएसएफ, ने कहा, “आईजेएसएफ सर्वोत्तम व्यावसायिक प्रथाओं का पालन करेगा, जिसका उद्देश्य पारदर्शिता सुनिश्चित करना और ग्राहकों के मन में इसके प्रति विश्वसनीयता स्थापित करना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here