ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने किया एनसीसी कैंप का दौरा

0
172

लखनऊ एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने आधिकारिक दौरे पर वीएस अलीगंज, लखनऊ में आयोजित 63 यूपी एनसीसी बटालियन के संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर (सीएटीसी) -227 की गतिविधियों की समीक्षा की।

ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा का गार्ड ऑफ ऑनर के साथ स्वागत किया गया और बाद में कैंप कमांडेंट कर्नल हर्ष कुमार झा ने उन्हें जानकारी दी जिसके बाद वह कैंप निरीक्षण प्रक्रिया में आगे बढ़े।

उन्होंने शिविर में होने वाली अनेक गतिविधियों का भी मुवायना किया। उन्होंने प्रशिक्षण गतिविधियों की सराहना की जिसमें सेक्शन बैटल ड्रिल का व्याख्यान और प्रदर्शन, टेंट पिचिंग, सांस्कृतिक कार्यक्रम और कई खेल प्रतियोगिताएं शामिल थीं।

उन्होंने सीएटीसी शिविर में प्रदान की जा रही सुविधाओं और प्रशिक्षण की गुणवत्ता के बारे में कैडेटों से पूछताछ की और उनसे बातचीत भी की। कैडेटों को संबोधित करते हुए उन्होंने अनुशासन, टीम वर्क और नेतृत्व कौशल के महत्व पर जोर दिया, जो एनसीसी के मूल्य हैं।

ब्रिगेडियर नीरज पुनेठा ने अंतर समूह प्रतियोगिता के प्रतिभागियों से भी बातचीत की और उनके प्रदर्शन की समीक्षा की। एनसीसी कैडेटों के साथ बातचीत ने कैडेटों को प्रेरित किया और उनके युवा दिलों को उत्साह और जोश से भर दिया।

ये भी पढ़ें : 63 यूपी बटालियन एनसीसी, एलयू के कैडेटों ने जगाई स्वच्छता की अलख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here