नहीं रहे सीआईडी के फ्रेडरिक्स का रोल निभाने अभिनेता दिनेश फडनीस

0
236
साभार : गूगल

चारों तरफ अंधेरा ही अंधेरा.. सुनसान सड़कें और घना कोहरा, इस बात से अगर सीआईडी की पूरी की पूरी टीम में कोई डरता था, तो वो थे फ्रेडरिक्स। दुश्मन ने अगर भूतिया खबरों की अफवाह फैलाकर जाल बिछाया तो समझो ये फ्रेडरिक्स की कमजोर कड़ी है। उनके पसीने छूटने लगते थे।

अब भूत प्रेतों से डरने वाले फ्रेडरिक्स ने दुनिया को अलविदा बोला, तो सबकी आंखें नम हो गईं। फैन्स इस बात पर यकीन करने को तैयार ही नहीं हैं कि वे उनके चहेते फ्रेडरिक्स को अब कभी भी नहीं देख पाएंगे।

दिनेश फडनीस ने 57 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। शो में तो वे भूतों से बेहद डरते थे। उनका किरदार ऐसा था किफैन्स उससे बाहर ही नहीं आ पा रहे हैं।

जैसे ही उनके निधन की बात लोगों को मालूम चली किसी को यकीन ही नहीं हुआ कि उनके चहेते एक्टर इस दुनिया में अब नहीं रहे। लोगों के मन में यही सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर सीआईडी में फ्रेडरिक्स का किरदार निभाने वाले दिनेश की मौत कैसे हुई होगी? साथ ही सबके जहन में उनके द्वारा किया गया शानदार रोल ही घूम रहा है।

सीआईडी में उन्होंने फ्रेडरिक्स का किरदार निभाया है जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। वे भूत प्रेतों से काफी डरा करते थे। शो में जब भी ऐसा कोई सीन आता था या अपराधी डरावना जाल बिछाता था तो फ्रेडरिक की डर के मारे हालत ही खराब हो जाया करती थी। ऐसे में अपने कॉमिक रोल से फैन्स का दिल जीतने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी।

बीते दिनों खबरें थी कि दिनेश फडनीस को दिल का दौरा पड़ा है। हालांकि, इन सभी खबरों को बाद में उनके को एक्टर ने खारिज कर दिया था। उन्होंने बताया कि फडनीस का लिवर डैमेज हुआ है उन्हें दिल का दौरा नहीं पड़ा।

एक बातचीत के दौरान दयानंद ने कहा कि दिनेश को हार्ट अटैक नहीं आया था। उनका लिवर डैमेज हुआ जिसके बाद एक्टर को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

सीआईडी की बात करें तो शो का आगाज 1998 में हुआ था। 2018 तक ये सीरियल चला और सबसे लंबे समय तक चलने वाली सीरीज बन गया। दिनेश फडनीस की बात की जाए तो उन्होंने अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से दर्शकों के बीच पॉपुलैरिटी हासिल की। दिनेश न केवल एक एक्टर बल्कि एक लेखक के रूप में भी काम कर चुके हैं।

ये भी पढ़े : डंकी का ट्रेलर जारी, राजकुमार हिरानी फिर लाए अनूठी कहानी

उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में भी कैमियो किया है। दिनेश ने कई हॉलीवुड फिल्मों जैसे सरफरोश, सुपर 30 जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here