साई की ए व बी टीम की शानदार जीत, मेजबान यूपी की हार

0
227

लखनऊ। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की ए टीम ने संजना की हैट-ट्रिक से खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-21) फाइनल फेज के चौथे दिन खेले गए मैच में महाराष्ट्र को शानदार अंदाज में एकतरफा 9-0 से हराया। दूसरी ओर खालसा हॉकी अकादमी ने यूपी की टीम को 3-1 से हराते हुए मेजबान का जीत का सपना तोड़ दिया।

खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर-21) फाइनल फेज

अन्य मैचों में भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल व साई की बी टीम ने जीत दर्ज की। इन सभी मैचों में विजेता टीम की ओर से खिलाड़ियो ने हैट-ट्रिक जड़ी। गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबलों में दिन के पहले मैच में खालसा हॉकी अकादमी ने मेजबान यूपी के खिलाफ 3-1 से जीत दर्ज की।

ये भी पढ़े : मेजबान यूपी की हार, इन टीमों को मिली जीत

खालसा अकादमी की जीत में सिमरनजीत कौर ने अकेले तीन गोल दागे। उन्होंने खेल के 24वें, 43वें व 57वें मिनट में यह गोल किए। यूपी से वंदना पटेल ने 56वें मिनट में एकमात्र गोल किया। भुवनेश्वर स्पोर्ट्स हास्टल ने जय भारत हॉकी अकादमी को 6-0 गोल से हराया।

टीम से नेहा लाकड़ा ने 11वें, 24वें व 42वें मिनट में तीन गोल दागते हुए हैट-ट्रिक जड़ी। जान्हवी प्रधान, एक्का भारती व नीमाबती सिंह ने एक-एक गोल किए। एक अन्य शानदार मैच में साई ए ने हॉकी महाराष्ट्र को 9-0 गोल से मात दी। टीम की जीत में संजना होरा ने अकेले ही हैट-ट्रिक सहित चार गोल 20वें, 45वें, 46वें, 53वें मिनट में किए।

इसके अलावा भवानी  मदुगला  (11वां, 19वां मिनट) ने दो गोल दागे। साक्षी शुक्ला (33वां), अनीषा (24वां) व तनुजा टोप्पो (48वां मिनट) ने एक-एक गोल किया।

दिन के अंतिम मैच में साई बी ने ओडिशा नवल टाटा हॉकी हाई परफार्मेंस सेंटर को 6-1 से पराजित किया। विजेता टीम की ओर से अंजली महतो (17वां, 41वां, 45वां मिनट) ने तीन गोल दागे। सुष्मिता पन्ना, लाटला मेरी व सुनेलीता टोप्पो ने एक-एक गोल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here