शिया कॉलेज को स्वर्ण विजेता बेटियों पर गर्व : सैय्यद अब्बास मुर्तजा शम्सी

0
207

लखनऊ : शिया पीजी कॉलेज में लखनऊ विश्वविद्यालय में हुए दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को (के-हाॅल) में स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

विधि छात्रा इफ्फत खान को 8 व बीएससी छात्रा अजमत फातिमा ने एक स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। इसके साथ ही उन छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया जिन्होंने दूसरे महाविद्यालयों में आयोजित प्रतिस्पर्धा में सफलता प्राप्त की थी।

सम्मान समारोह में छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए महाविद्यालय के प्रबंधक सैय्यद अब्बास मुर्तजा शम्सी ने कहा कि ‘‘मैं सभी बच्चों को बधाई देता हूँ जिन्होंने प्रतिस्पर्धा व अन्य क्षेत्रों में सफलता प्राप्त की है।

जब हमारी बेटियों को गवर्नर द्वारा स्वर्ण पदक दिए जाने का क्षण आया होगा तो उसे और उसके अभिभावकों को जो गर्व की अनुभूति हुई होगी, उससे कही ज्यादा शिया महाविद्यालय को स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाली बेटियों पर गर्व है।

उन्होंने आगे कहा कि इस वर्ष लखनऊ विश्वविद्यालय में 79 गोल्ड मेडल लड़कियों को मिले और 28 लड़कों को मिला है। जब हम लैंगिक समानता की बात करते है तो अच्छा लगता है। हमारे महाविद्यालय में बेटियाँ इतना आगे निकल गई हैं कि बेटों को सोचना होगा कि कैसे वह भी आगे बढे़।

ये भी पढ़ें : शिया कॉलेज शिक्षक संघ (शियाक्टा) के अध्यक्ष बने प्रो.सरताज शब्बर ऱिजवी

मैं आशा करता हूँ कि अगली बार बेटों और बेटियों को बराबर-बराबर स्वर्ण पदक मिलेंगे। बेटियों के द्वारा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 79 स्वर्ण पदक प्राप्त करके जो इतिहास रचा है व सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अभियान का सफल होना दिखता है।

शिया महाविद्यालय मजलिस-ए-उलमा के सचिव, मौलाना यासूब अब्बास साहब ने कहा कि यह गर्व की बात है कि हमारे महाविद्यालय की एक छात्रा को 8 स्वर्ण पदक मिले हैं, और कुल 11 स्वर्ण पदक महाविद्यालय को मिले है।

आज आप सभी इनके लिए तालियां बजा रहे हैं, बच्चों आप भी ऐसी मेहनत करो की कल तुम्हारे लिए भी यही तालियां बजे। आज जिस तरह से महाविद्यालय शिखर पर पहुँच रहा है, उसके लिए हम महाविद्यालय की ओर से आप सभी को बधाई देते है।

हम बच्चों को ज्यादा सुविधा देने पर जोर दे रहे हैं और आगे भी जारी रहेगी। कॉलेज को आप से उम्मीद है की आप जहां भी जाए मेहनत करें और अपने मां बाप के साथ साथ महाविद्यालय का नाम रौशन करें। प्राचार्य प्रो एस.एस.आर बाकरी ने कहा कि यह देख कर खुशी हो रही है की आखिर वह समय आ गया है जिसका हमें इंतजार था।

छात्र जब कॉलेज में आते हैं तो हम उन्होंने कॉलेज और उसमें मिलने वाली सुविधाओं के बारे में बताते हैं। हमारे टीचर्स बच्चों की पर्सनैलिटी को बढ़ावा देते हैं।

हमारे बच्चे कभी भी हम निराश नहीं करते हैं, हर साल मेडल की संख्या में वृद्धि हो रही है। कार्यक्रम संचालन कर रहे निदेशक एससीडीआरसी, डाॅ.प्रदीप शर्मा ने भी छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इस अवसर पर शिया महाविद्यालय बोर्ड सदस्य डा सरवत तकी, प्राचार्य प्रो.एसएसआर बाकरी, विज्ञान संकायाध्यक्ष अध्यक्ष प्रो.जमाल हैदर जैदी, प्रो.एमके शुक्ला, लॉ संकायाध्यक्ष प्रो.सै.सादिक हुसैन आब्दी,

कला संकायाध्यक्ष प्रो.सरताज शब्बर रिजवी, भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो.बीबी श्रीवास्तव, इंचार्ज गर्ल्स सेक्शन प्रो.जर्रीन जेहरा रिजवी, डाॅ.अमरीश, डाॅ.नगीना बानो के साथ छात्र-छात्राएं मौजूद रहें।

सम्मानित छात्र छात्राओं की सूची
  • गायन प्रतियोगिता में – सौरभ गांगुली, हर्षित मिश्रा, नंदनी चैरसिया, सिमरन गौतम, आर्यन निषाद, नीरज शर्मा, हुजैफा शाहिद, अब्दुल करीम सिद्दीकी, देव शर्मा, मो.अशरफ।
  • पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में –अभिषेक शर्मा
  • रंगोली प्रतियोगिता में- प्रियांशु शर्मा, सईदा बानो, शिवानी मौर्या, देवांशी शुक्ला।
  • मेंहदी प्रतियोगिता में- सलमा अनीस।
  • कोलाॅज मेकिंग प्रतियोगिता- नीतू सैनी, अलीना मरियम, अजरा सईद व सादिया बानो।
  • काव्य गायन प्रतियोगिता में- अभिषेक बच्चन।
  • वाद-विवाद प्रतियोगिता में- सबीना सिद्दीकी
  •  जी-20 समिट में- प्रधानमंत्री की भूमिका में हुजैफा अख्तर, वित्त मंत्री सपना सिंह, विदेश मंत्री हीरा मलिक, विदेश मंत्री सहायक अकसा अजमत, सेंट्रल बैक गर्वनर तसनीम शादाब और शेरपा में मो.तालिब खान, व सहायक शेरपा में अम्बर अब्बास।
  • फ्री स्टाइल हिप-हाॅप डांस प्रतियोगिता- मोहसीन अहमद अंसारी।
  • 400/100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता : सौरभ प्रजापति, मो.फैज।
  • एनसीसी में : बेस्ट कैडेट-3 नवल एनसीसी में- कैप्टन मयूरी यादव, वरिष्ठ कैडेट में- आशीर्वाद द्विवेदी, व बेस्ट कैडेट फायरिंग-3 यूपी नवल में- सर्वेश गुप्ता, अंशु यादव, बेस्ट वाॅलिनटियर एन.एस.एस में- ओमजी त्रिपाठी व इन्द्रपाल सिंह के साथ बेस्ट एयर माॅडल वायु सैनिक कैम्प में- साहिल को दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here