टेनिस प्रीमियर लीग : टेबल-टॉपर्स पंजाब पैट्रियट्स की सेमीफाइनल में इंट्री

0
229

पुणे: टेनिस प्रीमियर लीग सीजन पांच में तापसी पन्नू और वर्ल्ड ऑफ क्रिडा की सह-स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी पंजाब पैट्रियट्स ने अपने उद्घाटन सीज़न में सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

पंजाब राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए, पैट्रियट्स ने अपनी विशिष्ट शैली का प्रदर्शन करते हुए आज मेजबान पुणे जगुआर के खिलाफ 43-37 के स्कोर के साथ शानदार जीत हासिल की।

मैच में आज पंजाब पैट्रियट्स की ब्रांड एंबेसडर और को-ओनर तापसी पन्नू उपस्थिति थीं जिन्होंने कोर्ट के बाहर से अपनी टीम का उत्साहवर्धन किया। फिलहाल पंजाब पैट्रियट्स 207 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है।

पंजाब पैट्रियट्स अब 17 दिसंबर 2023 को सेमीफाइनल खेलेंगे। मैच का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स 2 पर किया जाएगा और इसे टेनिस प्रीमियर लीग के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव स्ट्रीम किया जा सकता है। स्विट्ज़रलैंड की कोनी पेरिन ने घरेलू टीम की डायना के खिलाफ महिला एकल खेल में शानदार प्रदर्शन किया।

खेल में शुरू से ही दबदबा बनाते हुए कोनी ने पंजाब पैट्रियट्स को 8 अंकों की बढ़त दिला दी और मैच 14-6 के स्कोर के साथ समाप्त हुआ।

दूसरे गेम में पंजाब की उच्च गति को दिग्विजय प्रताप सिंह ने बनाए रखा क्योंकि खेल के पहले भाग में दोनों टीमों ने पुणे के रोसोल के साथ 5 अंक साझा किए। दूसरे हाफ में दिग्विजय सही एंगल नहीं ढूंढ पाए और गेम 7-13 से हार गए। मैच के दो एकल गेम पूरे करने के बाद, पंजाब पैट्रियट्स ने घरेलू टीम के खिलाफ 21-19 से बढ़त बना ली।

दो बार के प्लेयर ऑफ द मैच स्थानीय खिलाड़ी अर्जुन खाड़े ने मिश्रित युगल में कोनी के साथ मिलकर पुणे की डायना और ऋत्विक के खिलाफ जोड़ी बनाई, जहां वे अजेय रहे। कार्यवाही में आगे रहने के बावजूद, अंतिम सर्विस पर डबल फॉल्ट के कारण यह जोड़ी गेम 10-10 से ड्रा करने में सफल रही।

ये भी पढ़ें : TPL : पंजाब पैट्रियट्स शीर्ष पर, मुंबई लियोन आर्मी को 43-37 से दी मात

अंतिम गेम में आगे बढ़ते हुए, अर्जुन और दिग्विजय की जोड़ी सीमाओं को पार करने और सेमीफ़ाइनल में पैट्रियट्स के लिए एक स्थान सुरक्षित करने के लिए दृढ़ थी। उन्होंने गति बनाए रखी, पूरे खेल में आगे रहे और 9-11 के स्कोर के साथ अपने पक्ष में समापन किया।

मैच के बाद बोलते हुए पंजाब पैट्रियट्स मेंटर अंकिता भांबरी ने कहा, “आज, हमारी लेडी लक, तापसी पन्नू हमारे साथ थीं और टीम की ऊर्जा पूरी तरह से शानदार थी।

आज कोनी को उसके दबदबे वाले प्रदर्शन का बहुत बड़ा श्रेय जाता है। उसने निश्चित रूप से पहले मैच में 8 अंकों की बढ़त के साथ हमें राहत दी। अर्जुन और दिग्विजय ने मैच का अंत हमारे लिए शानदार बनाया और हम अपने पहले सीज़न में सेमीफाइनल में पहुंचकर रोमांचित हैं।

पंजाब पैट्रियट्स की स्विस स्टार कोनी को ओपन गेम में उनके दबदबे वाले प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दिन के 2 और मैच शेष होने के कारण, पंजाब पैट्रियट्स कल होने वाले सेमीफाइनल मैच के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को खोजने का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here