भोजपुरी दबंग्स का अधिग्रहण, भारत रिज़िन की स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में एंट्री

0
378

नई दिल्ली : निर्देशक कनिष्क शील, सुशील शर्मा, सुशील मलिक और राहुल मिश्रा के नेतृत्व में भारत रिज़िनने आज सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल) फ्रेंचाइजी भोजपुरी दबंग्स के अधिग्रहण के साथ तेजी से बढ़ते भारतीय खेल मनोरंजन बाजार में प्रवेश करने की घोषणा भी की है।

इस टीम की कमान अभिनेता और सांसद मनोज तिवारी के हाथों में है। यह घोषणा राष्ट्रीय राजधानी में स्थित एक होटल में सभी चार निदेशकों की उपस्थिति में की गई है।

इस अवसर पर सीसीएल के संस्थापक और प्रबंध निदेशक विष्णु वर्धन इंदुरी और भोजपुरी दबंग्सटीम के पूर्व क्रिकेटर और मुख्य कोच मनविंदर बिस्ला भी उपस्थित थे। जिन्होंने इस साल की शुरुआत में लीग के नौवें सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उपविजेता का ख़िताब प्राप्त किया था।

समारोह में टीम के सदस्य खेसारी लाल यादव (अभिनेता, गायक) के साथ अभिनेत्री अक्षरा सिंह और शुभी शर्मा ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। भोजपुरी दबंग्स की ब्रांड एंबेसडर बनीं अभिनेत्री सपना चौहान भी इस अवसर पर टीम की हौसलाफजाई के लिए मौजूद थीं।

सभा को संबोधित करते हुए तिवारी ने कहा, “हम सीसीएल के 10वें सीजन के साथ शुरू होने वाले भोजपुरी दबंग्स के लिए एक नया भविष्य देख रहे हैं। हम पिछली बार फाइनल्स तक गए थे। इस साल नए मालिकों,नए विचारों और ऊर्जा के साथ,10वें सीजन में और भी अच्छा प्रदर्शन करनेकाप्रयास करेंगे।

हमारे नए प्रमोटर स्थापित और सफल बिजनेस लीडर हैं। हमारा मानना है कि वे भोजपुरी दबंग्स ब्रांड की पूरी क्षमता का एहसास करने के लिए सही रहेंगे। कप्तान के रूप में, मैं पूरी टीम, भोजपुरी फिल्म समुदाय और प्रशंसकों की ओर से पूरे दिल से उनका स्वागत करता हूं।

इस अवसर पर बोलते हुए, रवि किशन, मैं भोजपुरी दबंगों के साथ इस नई साझेदारी के लिए भरतरिज़िन को बधाई देता हूं हमारी भोजपुरी इंडस्ट्री के सभी कलाकार एक विशेष बंधन साझा करते हैं और मुझे पूरा यकीन है कि आगामी सीज़न में हमारा प्रदर्शन शानदार रहेगा।

सीसीएल की ओर से विष्णु वर्धन इंदुरी ने कहा, “सीसीएल का 10वां सीजन अब तक का सबसे बड़ा होने जा रहा है। हम 23 फरवरी, 2024 से शारजाह में शुरू करने की योजना बना रहे हैं और फिर फरवरी और मार्च के दौरान 4 सप्ताहांत में छह अलग-अलग भारतीय शहरों की यात्रा करेंगे।

ये भी पढ़ें : PKL 10 : वारियर्स का शानदार डिफेंस, यूपी योद्धा के खिलाफ मैच टाई

हम सीसीएल परिवार में शील शर्मा, मलिक और मिश्रा जैसे सफल कॉर्पोरेट नेताओं का स्वागत करते हैं। सीसीएल एक बढ़ता हुआ ब्रांड है। तथ्य यह है कि इस तरह के स्थापित व्यापारिक नेता इसमें शामिल हो रहे हैं, यह इंगित करता है कि लीग की क्षमता बहुत अधिक है। हम भोजपुरी दबंग्स के साथ उनके सफल कार्यकाल की कामना करते हैं।

जहां तेलुगु वॉरियर्स नौ सीजन में चार खिताब के साथ सबसे सफल सीसीएल फ्रेंचाइजी है, वहीं भोजपुरी दबंग्स ने पिछले सीजन में जबरदस्त सुधार दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

भोजपुरी दबंग्स:

मनोज तिवारी (अभिनेता और सांसद), दिनेश लाल यादव (उप कप्तान और सांसद), रवि किशन (अभिनेता, संरक्षक और सांसद), खेसारी लाल यादव (मेंटर), पवन सिंह (मेंटर) और विकास सिंह बीरापन (टीम मैनेजर)

कनिष्क शील- स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट भारत में अपने बहुत ही नवजात चरण में है और हमने देखा है कि एक आईपीएल क्या हासिल कर सकता है। हमारा मानना है कि आज हमने भारत में खेल मनोरंजन की बात आने पर खेल को बदलने की दिशा में एक छोटा सा कदम उठाया है। हम इस नई यात्रा को शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।

सुशील शर्मा – हम भोजपुरी दबंग्स ब्रांड के बारे में सकारात्मक हैं और उनके प्रशंसकों को एक नया और प्रतिस्पर्धा का अनुभव देने के लिए तत्पर हैं। भारतरिज़िनआकर्षक खेल मनोरंजन क्षेत्र में भारत को अपनी पूरी क्षमता का एहसास कराने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारा भोजपुरी दबंग्स प्रयास उस दिशा में पहला कदम है।

सुशील मलिक- असाधारण अनुभव वह है जो खेल मनोरंजन के साथ पेशेवर खेल गतिविधियों को अलग करता है। यह भुगतान करने वाले दर्शकों की भीड़ को एक खेल की ओर आकर्षित करता है, अन्यथा वे देखने की जहमत नहीं उठाएंगे। हमारा लक्ष्य भारतरिज़िन के साथ भारतीय दर्शकों के लिए उन पहले कभी न देखे गए अनुभवों को लाना है।

राहुल मिश्रा- भारत में खेल मनोरंजन एक उछाल के लिए तैयार है क्योंकि खेलो इंडिया जैसी सरकार की पहल ने देश के दूर-दराज के कोनों में विभिन्न खेलों की पहुंच का प्रसार किया है। भोजपुरी दबंग्सजैसा ब्रांड देश में खेल की क्षमता का एक प्रमुख उदाहरण है। हम उन्हें अगले स्तर पर ले जाने के लिए तत्पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here