हरि सिंह क्लब दिल्ली बना 17वीं ऑल इंडिया शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट टूर्नामेंट का चैंपियन

0
310

फाजिलनगर (कुशीनगर)। हरि सिंह क्लब दिल्ली ने 17वीं ऑल इंडिया शहीद मेजर अमिय त्रिपाठी क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड को छह विकेट से पराजित कर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

फाइनल में क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड को छह विकेट से किया पराजित

राजमालती स्टेडियम फाजिलनगर में खेले गए फाइनल मुकाबले में हरि सिंह क्लब दिल्ली ने टॉस जीतकर क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 25.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 212 रन का ठीक-ठाक स्कोर बनाया।

सलामी बल्लेबाज विशाल कश्यप ने 14 गेंदों पर 3 चौके व 2 छक्के से 25 रन बनाए जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज नीरज सिंह ने 19 रन का योगदान दिया।  दोनों ने पहले विकेट के लिए 28 रन जोड़े। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे हर्ष राणा ने सबसे ज्यादा 66 रन का योगदान दिया।

उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 36 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके व चार छक्के जड़े। गिरीश ने 24 व संजीव ने 35 रन का योगदान दिया। हरि सिंह क्लब दिल्ली से सुबोध भट्टी ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाये। संजीव सिंह और गौरव तोमर को तीन-तीन विकेट मिले।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे हरि सिंह क्लब दिल्ली ने 19.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाकर खिताबी जीत हासिल की। टीम की की शुरुआत बेहद खराब रही।

सलामी बल्लेबाज संजीव (8) और साहिल (14) पहले विकेट के लिए नौ रन ही जोड़ सके। इसके बाद गौरव तोमर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 27 गेंदों पर सात चौके व आठ छक्के की मदद से 80 रन ठोंक डाले। सुबोध भट्टी ने भी 43 गेंदों पर पांच चौके व आठ छक्के की मदद से नाबाद 83 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

ये भी पढ़ें : गिरीश रतूड़ी का आलराउंड खेल, क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड फाइनल में

गौरव तोमर ने साहिल सिंह (14) के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। वहीं सुबोध ने नमन शर्मा (23) के साथ चौथे विकेट के लिए 84 रन जोड़े। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हरि सिंह क्लब के सुबोध भट्टी को मिला।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि तीरंदाजी में अर्जुन व द्रोणाचार्य पुरस्कार प्राप्त संजीवा सिंह ने विजेता हरि सिंह क्लब दिल्ली को विजेता ट्रॉफी व एक लाख पच्चीस हजार रुपए का नगद पुरस्कार व और उपविजेता क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड को उपविजेता ट्रॉफी व 75 हजार रुपए का नगद पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया।

हीरो मोर्ट्स कार्प के अजय गुप्ता और उनकी पत्नी कंचन गुप्ता ने  मैन ऑफ द टूर्नामेंट हरि सिंह क्लब दिल्ली के गौरव तोमर को हीरो स्ट्रीम 160 सीसी बाइक पुरस्कार स्वरुप प्रदान की। सर्वश्रेष्ठ बैटर आजाद स्पोर्ट्स फाजिलनगर के  संदीप मित्तल (175 रन)और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज क्रिकेट एसोसिएशन उत्तराखंड के गिरीश रतूड़ी (7 विकेट) प्रत्येक को साढ़े सात हजार रुपए का नगद पुरस्कार मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here