यूपी ग्रेस, फ्लिकर ब्रदर्स, गुरु हॉकी अकादमी सहित इन टीमों की अंतिम आठ में इंट्री

0
440
तमिलनाडु (हरा) बनाम उत्तराखंड (नीला)
तमिलनाडु (हरा) बनाम उत्तराखंड (नीला)

लखनऊ। फ्लिकर ब्रदर्स और गुरु हॉकी अकादमी की टीम ने 32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट में आज खेले गए लीग मैचों में जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। दूसरी ओर हार के बावजूद नवल टाटा अकादमी ओडिशा और तमिलनाडु हॉकी अकादमी की टीम भी अंतिम आठ में पहुंच गयी।

32वीं आल इंडिया केडी सिंह बाबू सब जूनियर बालक (अंडर-14) प्राइजमनी हॉकी

शुक्रवार को लीग मैचों की समाप्ति के बाद पिछली विजेता यूपी ग्रेस सहित हर हॉकी अकादमी, हॉकी हरियाणा और रायल हॉकी अकादमी पंजाब की टीमों ने भी नॉकआउट में जगह बना ली।

विजयंत खंड गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हॉकी स्टेडियम में शुक्रवार को गुरु हॉकी अकादमी हरियाणा ने तमिलनाडु हॉकी अकादमी को 3-1 गोल से हराया। गुरु अकादमी की ओर से सुमित ने चौथे मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में बदला। इसके बाद दूसरा गोल 30 मिनट बाद दागा गया।

यह गोल 41वें मिनट में तरनजीत एस.बाजवा ने प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को छकाते हुए दागा। वहीं सचिन द्वारा 47वें मिनट में दागे गोल से टीम ने  3-0 से बढ़त बना ली। तमिलनाडु हॉकी अकादमी से एकमात्र गोल 51वें मिनट में मान धानुक ने पेनाल्टी कार्नर से दागा लेकिन वो सिर्फ हार का अंतर कम कर सके।

 गुरु हॉकी अकादमी (नीली) बनाम तमिलनाडु हॉकी अकादमी (हरी)

गुरु हॉकी अकादमी (नीली) बनाम तमिलनाडु हॉकी अकादमी (हरी)

दूसरे मैच में फ्लिकर ब्रदर्स हरियाणा ने नवल टाटा अकादमी ओडिशा को 12-0 गोल से हराया। टीम की जीत में पेनाल्टी कार्नर स्पेशलिस्ट गुरशान सिंह चमके जिन्होंने 29वें, 39वें व 42वें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर शानदार गोल दागे। इसके अलावा शुभदीप सिंह (23वां, 26वां, 34वां व 51वां मिनट) ने चार गोल दागे।

मानव (16वें मिनट में मैदानी व 20वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर) ने दो तीन गोल किए। नीरज (15वां, 36वां, 57वां मिनट) को  तीन गोल करने में सफलता मिली। तीसरे मैच में हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु ने उत्तराखंड को 14-0 गोल से हराया। ए.मैथयेजगन (नौवां, 21वां, 26वां, 30वां मिनट) ने अकेले चार गोल किए।

ये भी पढ़े : नौनिहाल हॉकी खिलाड़ियों ने जारी रखी गोलों की बारिश

वी.मानू सारथी (16वां, 36वां), के.अरुलपंडी (27वां, 57वां) और एस.सर्वेश (35वां, 56वां मिनट) ने दो-दो गोल दागे। पी.हरीश कुमार (छठां), आर.ओर्थवेन (15वां), एस.दर्शन (28वां) व एम.मुथूमनिकंदन (53वां मिनट) ने एक-एक गोल किए।

कल के क्वार्टर फाइनल का लाइनअप (दो अप्रैल):-
  • हर हॉकी अकादमी हरियाणा बनाम नवल टाटा अकादमी ओडिशा (सुबह 7:30 बजे)
  • गुरु हॉकी अकादमी हरियाणा बनाम हॉकी हरियाणा (सुबह 9:00 बजे)
  • फ्लिकर ब्रदर्स हरियाणा बनाम रायल हॉकी अकादमी पंजाब (दोपहर 3 बजे)
  • यूपी ग्रेस बनाम तमिलनाडु हॉकी अकादमी (शाम 4:30 बजे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here