सरोजनीनगर : विधायक डॉ राजेश्वर सिंह ने 6 स्कूलों में शुरू कराई स्मार्ट क्लास

0
95

लखनऊ। सरोजनीनगर डिजिटल ​साक्षरता को प्रोत्साहित करने में पूरे प्रदेश में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह की दूरदर्शिता और नेतृत्व में क्षेत्र के स्कूल-कॉलेजों में डिजिटल लैब स्थापित व स्मार्ट क्लास रूम शुरू कराए जा रहे है जिसके माध्यम से बच्चे आधुनिक तरीके से शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, उनका यह प्रयास अत्यंत सराहनीय है।

डिजिटल साक्षर बनाने के डॉ. राजेश्वर सिंह के प्रयास अभिनंदनीय : प्रोफ़ेसर रचना श्रीवास्तव

ये बातें एपी सेन मेमोरियल गर्ल्स पीजी कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर रचना ​श्रीवास्तव ने कहीं। बता दें कि डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा क्षेत्र के 6 स्कूलों में ​स्मार्ट स्क्रीन उपलब्ध कराई गई है जिसमें एपी सेन मेमोरियल गर्ल्स पीजी कॉलेज, भोनवाल कान्वेंट स्कूल, गौतम बुद्ध डिग्री कॉलेज, कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज और मॉडर्न कॉलेज ऑफ एजुकेशन शामिल है।

इन स्कूलों ने विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह से स्मार्ट क्लास रूम की मांग की थी। विधायक ने इन सभी शैक्षिक संस्थानों में स्मार्ट स्क्रीन पहुंचवाई।

डॉ. राजेश्वर सिंह के संकल्पों से डिजिटल हुए सरोजनीनगर के स्कूल-कॉलेज

रचना ​श्रीवास्तव ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई रुचिकर ही होनी चाहिए। हमने विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने स्मार्ट क्लास लगवाने का अनुरोध किया था जिसे उन्होंने पूरा किया। ​स्कूलों में स्मार्ट क्लास रूम से बच्चों को काफी फायदा मिल रहा है, इससे बच्चे आसानी से कम समय में बहुत कुछ सीख रहे हैं, साथ ही शिक्षकों को भी पढ़ाने में सहूलियत हुई।

इसके माध्यम से छात्रों को कठिन से कठिन विषयों को आसानी से समझाया जा रहा है। यहां विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने स्मार्ट क्लास की सुविधा उपलब्ध करवाई है जिसका लाभ बच्चों को मिल रहा है।

 डॉ राजेश्वर सिंह ने दिए 200 से अधिक कंप्यूटर, 20 स्कूलों में स्थापित कराई डिजिटल लैब

बता दें कि विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह द्वारा युवाओं के डिजिटली साक्षर बनाने और उन्हें हर सुविधा-संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। डॉ. राजेश्वर ​सिंह द्वारा सरोजनीनगर के 20 से अधिक स्कूल-कॉलेजों में 200 से अधिक कंप्यूटर्स प्रदान कर डिजिटल लैब स्थापित कराई जा चुकी है ।

ये भी पढ़ें : दृष्टिबाधितों के चेहरों पर डॉ राजेश्वर सिंह लाए मुस्कान, ठंड में राहत पहुंचाने को किया ये काम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here