पूर्व सैनिक रोजगार मेले का डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया उद्घाटन

0
188

लखनऊ : रक्षा मंत्रालय के पूर्व सैनिक कल्याण विभाग के पुनर्वास महानिदेशालय ने लखनऊ छावनी स्थित सूर्या खेल परिसर में पूर्व सैनिक रोजगार मेले का आयोजन किया। इस रोज़गार मेले के माध्यम से पुनः रोजगार चाहने वाले पूर्व सैनिकों और रोजगार प्रदाताओं को एक मंच पर लाया गया।

इस पूर्व सैनिक रोज़गार मेले का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक द्वारा किया गया। इस अवसर पर माननीय एमएलसी मुकेश शर्मा और लेफ्टिनेंट जनरल मुकेश चड्ढा, चीफ ऑफ स्टाफ (सीओएस) मध्य कमान, मेजर जनरल एसबीके सिंह, महानिदेशक पुनर्वास,

सुनील मिश्रा, प्रधान सलाहकार, सीआईआई, मुकेश अग्रवाल, अध्यक्ष, सीआईआई, एमएसएमई पर उत्तरी क्षेत्रीय समिति भी मौजूद थे।

इस कार्यक्रम को यूपी के पूर्व सैनिकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। रोज़गार मेले में 39 कंपनियों ने भाग लिया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में 1630 से अधिक नौकरी रिक्तियों और 450 उद्यमिता अवसरों की पेशकश की। थल सेना, वायु सेना और नौसेना से 5,700 से अधिक पूर्व सैनिकों ने रोजगार की तलाश के लिए पंजीकरण कराया।

साक्षात्कार/स्क्रीन किए गए पूर्व सैनिकों को वरिष्ठ पर्यवेक्षकों, मध्य/वरिष्ठ स्तर के प्रबंधकों से लेकर रणनीतिक योजनाकारों और परियोजना निदेशकों तक की नियुक्तियों में लाभप्रद रूप से नियोजित किया गया। यह आयोजन कॉर्पोरेट और पूर्व सैनिकों दोनों के लिए फायदेमंद था।

ये भी पढ़ें : रक्षा मंत्रालय 12 फरवरी को लखनऊ में आयोजित करेगा जॉब फेयर

जहां पूर्व सैनिकों को सैन्य सेवा के वर्षों के दौरान हासिल की गई अपनी तकनीकी और प्रशासनिक क्षमता को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच मिला, वहीं अनुभवी, अनुशासित और प्रशिक्षित पूर्व सैनिकों के समूह की स्क्रीनिंग से कॉरपोरेट्स को लाभ हुआ। निकट भविष्य में मुंबई और इंदौर में भी भूतपूर्व सैनिक रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here