लखनऊ मंडल फाइनल में, वाराणसी मंडल से खिताबी मुकाबला रविवार को

0
193

लखनऊ। लखनऊ मंडल व वाराणसी मंडल ने प्रदेश स्तरीय खेल समन्वय सब जूनियर बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता के तीसरे दिन खेले गए सेमीफाइनल मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत के साथ फाइनल में स्थान सुरक्षित किया।

उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के समन्वय से क्षेत्रीय खेल कार्यालय लखनऊ द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित इस प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में वाराणसी मंडल ने अयोध्या मंडल को 27-12 गोल से हराया।

प्रदेश स्तरीय खेल समन्वय सब जूनियर बालिका हैंडबॉल प्रतियोगिता का तीसरा दिन

 

वाराणसी की जीत में काजल पाटिल व प्रीति पाटिल ने सर्वाधिक 8-8 गोल दागने में सफलता हासिल की। प्रीति यादव ने 4 गोल दागे। अयोध्या से वैष्णवी सिंह 4 जबकि रानी व विशु 2-2 गोल ही कर सकी।

दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान लखनऊ मंडल ने प्रयागराज मंडल को करीबी मुकाबले में 9-5 से शिकस्त दी। लखनऊ की ओर से एक बार फिर डाली ने कमाल दिखाया और अकेले ही पांच गोल दागे। वहीं प्रयागराज से वैष्णवी दीक्षित ने चार गोल किए लेकिन टीम की हार टाल नहीं सकी।

आज उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के आयोजन सचिव अमित पाण्डेय ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर सेमीफाइनल मुकाबलों की शुरुआत कराई। उनका स्वागत केडी सिंह बाबू स्टेडियम के हैंडबॉल कोच मो.तौहीद (अंतर्राष्ट्रीय कोच) ने किया।

इससे पहले खेले गए क्वार्टर फाइनल में अयोध्या मंडल ने विंध्यांचल मंडल को 14-3 से, वाराणसी मंडल ने मुरादाबाद मंडल को 16-1 से, लखनऊ मंडल ने बरेली मंडल को 15-8 से और प्रयागराज मंडल ने मेरठ मंडल को 18-5 से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

ये भी पढ़ें : मेजबान लखनऊ व प्रयागराज मंडल ने जीते दो मुकाबले, नाकआउट के लिए मजबूत की दावेदारी

वहीं सुबह के सत्र में खेले गए लीग दौर के मुकाबलों में वाराणसी मंडल ने आजमगढ़ को 16-4 से, मेरठ मंडल ने बस्ती मंडल को 5-1 से, झांसी मंडल ने सहारनपुर मंडल को 7-2 से और मुरादाबाद मंडल ने आगरा मंडल को 1-0 से हराया था। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला रविवार को लखनऊ मंडल व वाराणसी मंडल के बीच दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here