दक्षिण अफ्रीका में जलवा दिखाकर लौटी लखनऊ की बेटी मुमताज खान

0
377

लखनऊ। लखनऊ सहित पूरे देश की लाडली बेटी बन चुकी मुमताज खान के गुरुवार को सुबह करीब 10 बजे दक्षिण अफ्रीका से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर उसका जोरदार स्वागत हुआ।

यहां परिवार, कोच राशिद अजीज खान और बाबू सोसाइटी के पदाधिकारियों के सामने  सुबह करीब 10:30 बजे एयरपोर्ट से बाहर निकली मुमताज अपनों को देखकर खुशी से दमक उठी। इस मौके पर मुमताज खान के पूर्व कोच राशिद अजीज खान ने मुमताज खान का स्वागत कर उन्हें माला पहनाया।

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से दागे हैट-ट्रिक सहित आठ गोल

लखनऊ के तोपखाना बाजार में रहने वाली गरीब परिवार की मुमताज खान ने ने जूनियर हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम की ओर से उम्दा प्रदर्शन करते हुए हैट-ट्रिक सहित आठ गोल दागे। भले ही भारतीय टीम कोई पदक हासिल नहीं कर सकी मगर मुमताज ने अपने दमदार प्रदर्शन से पूरे देश का दिल जरूर जीत लिया।

ये भी पढ़े : हॉकी स्टार लखनऊ की मुमताज खान का हुआ सम्मान

पिता हफीज खान ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रम के यूनिवर्सिटी ग्राउंड में  दिखाए  उनकी बेटी के करिश्मे को अपने लिए  यादगार कहा। हॉकी कोच राशिद अजीज खान ने विश्वास जताया कि मुमताज आने वाले समय में न सिर्फ भारतीय हॉकी टीम को मजबूत बनाएगी  और ओलंपिक में पदक जीतने का अपना सपना भी साकार करेगी।

ये भी पढ़े : जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन पर मुमताज की निगाह

वहीं  लखनऊ आने के बाद  मुमताज के परिवार और मुुमताज को फोन पर ही बधाई देने का ताता लगा रहा। इस अवसर पर मुमताज की मां कैसर जहां और बहन फरहा खान ने भी बेटी की उपलब्धि पर खुशी जताई। मुमताज की बड़ी बहन के अनुसार मुमताज देश के लिए खेलने के अपने सपने के बारे में  बताती थी और  कहती थी कि मुझे  देश के लिए खेलना है तो  उस समय उसकी बातों पर यकीन नहीं होता था, लेकिन आज मुझे उस पर नाज़ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here