बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा रिया चक्रवर्ती व परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर रद्द

0
193
@rhea_chakraborty

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रहीं एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती सहित परिवार को बड़ी राहत मिली है। बॉम्बे हाई कोर्ट ने गुरुवार को रिया, उनके भाई शौविक और उनके पिता के खिलाफ जारी किया गया लुक आउट सर्कुलर (LOC) रद्द कर दिया है।

सुशांत की मौत साल 2020 में हुई थी। पहले सुसाइड का मामला बताया जा रहा था, बाद में सीबीआई के पास मामला भेजा गया और रिया चक्रवर्ती आरोपी बनाई गईं।

सुशांत की मौत के बाद सीबीआई ने रिया और अन्य के खिलाफ एलओसी जारी किया था। बता दें कि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ यदि एलओसी जारी किया जाता है तो वह कोर्ट की अनुमति के बिना विदेश की यात्रा नहीं कर सकता।

एक रिपोर्ट के मुताबिक जस्टिस मोहिते डेरे और मंजूषा देशपांडे ने यह ऑर्डर सुनाया है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सीबीआई की इस दलील पर सवाल खड़े किए कि क्या महज एफआईआर दर्ज होने भर से ही एलओसी जारी किया जाना कितना सही है। इसके अलावा कोर्ट ने ज्यूरिडिक्शन पर भी सवाल उठाए कि सुशांत के परिवार द्वारा ऑरिजिनल एफआईआर पटना में दर्ज की गई थी।

शौविक और उनके पिता की ओर से पेश हुए एडवोकेट अयाज खान ने सुनवाई के दौरान कहा कि लुक आउट सर्कुलर को तभी जारी किया जाना चाहिए जब आरोपी एक्टिव रूप से अरेस्ट या कोर्ट की कार्यवाही से बचने की कोशिश कर रहा हो, ऐसा नहीं है। इस मामले में सीबीआई की ओर से एडवोकेट श्रीराम शिरसाट पेश हुए।

रिया की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वह लास्ट फिल्म चेहरे में नजर आई थीं जो सुशांत के निधन के बाद रिलीज हुई थी। इसकी शूटिंग एक्ट्रेस ने पहले कर दी थी। अब तक रिया ने कोई प्रोजेक्ट साइन नहीं किया है। वह रोडीज शो में बतौर मेंटर नजर आई थीं।

ये भी पढ़े : शादी के बंधन में बंधे एक्ट्रेस रकुल प्रीत व जैकी भगनानी, देखें पहली झलक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here