वाईआरएफ के लिए पठान ने सब कुछ बदला : एक्ट्रेस रानी मुखर्जी

0
108
साभार : गूगल (वाईआरएफ ओनर आदित्य चोपड़ा की वाइफ और एक्ट्रेस रानी मुखर्जी)

कोरोना की वजह से 2020 से 2022 तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बुरे दौर से गुजरी, 2023 में उसने जबरदस्त वापसी की। यह बड़ा बदलाव वाईआरएफ की फिल्म पठान की रिलीज के बाद से शुरू हुआ, जिसमें शाहरुख खान लीड रोल में दिखे थे। जवान और गदर 2 जैसी फिल्मों ने हिंदी सिनेमा की स्थिति को और बेहतर बना दिया।

वाईआरएफ ओनर आदित्य चोपड़ा की वाइफ और एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने हालिया इंटरव्यू में पोस्ट कोविड के बाद वाईआरएफ की स्थिति के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि शाहरुख स्टारर पठान की रिलीज के बाद सब कुछ बदल गया।

साभार : गूगल

मुंबई में फिक्की फ्रेम्स इवेंट में रानी मुखर्जी ने बताया कि कैसे कोविड के दौरान पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री बुरे दौर से गुजरी, इस समय भी आदित्य चोपड़ा डटे रहे। रानी ने कहा- कोविड के दौरान आदित्य चोपड़ा की कुछ फिल्में रिलीज होने वाली थीं। सभी फिल्में रिलीज होने से पहले ही रोक दी गईं।

इस दौरान बनी फिल्मों को ओटीटी पर रिलीज करने का फिल्म मेकर्स पर काफी दबाव था। कई लोग ऐसा कर रहे थे। सबसे बड़ी फिल्में ओटीटी पर रिलीज हो रही थीं पर इस वक्त मेरे पति बिल्कुल शांत थे।

रानी ने बताया कि आदित्य को ओटीटी पर फिल्में रिलीज करने के लिए बड़ी रकम ऑफर हुई थी। वो किसी के दबाव में नहीं आए। उन्होंने लोगों के सिनेमाघरों में वापस आने का इंतजार करने का फैसला किया, उनकी फिल्में सिनेमाघरों के लिए बनाई गई थीं।

रानी ने आगे बताया कि कैसे शाहरुख स्टारर पठान ने वाईआरएफ के लिए सब कुछ बदल दिया। रानी ने कहा- पठान के पहले जो भी फिल्में रिलीज हुईं, वे सभी फ्लॉप हो गईं क्योंकि वाईआरएफ के कारण दर्शकों के कंटेंट देखने का तरीका रातों-रात बदल गया था।

सिनेमाघर जाने के बजाय दर्शकों ने घर बैठ कर ही फिल्में देखना ज्यादा बेहतर समझा। इस वजह से बॉक्स ऑफिस पर फिल्में फ्लॉप रहीं और मेकर्स को नुकसान उठाना पड़ा। यह समय वाईआरएफ के लिए डिप्रेशन जैसा था।

हमारी कंपनी के लोग दुखी थे। आदि इस बात पर कायम थे कि उनकी फिल्में सिर्फ सिनेमाघरों में ही रिलीज होंगी। फिर पठान रिलीज हुई और इसने हमारे लिए सब कुछ बदल दिया। यह उस वक्त की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

पठान के बाद वाईआरएफ की टाइगर 3 को दिवाली 2023 पर रिलीज किया गया था जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म किया था। वाईआरएफ की अपकमिंग फिल्म की लिस्ट में वॉर 2, टाइगर वर्सेज पठान और पठान 2 जैसी फिल्में हैं। आलिया भट्ट, शारवरी वाघ के साथ वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स फिल्म में भी काम कर रही हैं।

ये भी पढ़े : स्पाई यूनिवर्स का हिस्सा बनी आलिया भट्ट, अक्षय विधानी ने साझा की अपडेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here