परमवीर चक्र विजेता बलिदानी कैप्टन मनोज पांडेय का परिवार सम्मानित

0
236

लखनऊ। शहीदों को शत-शत नमन कार्यक्रम के अंतर्गत 19वीं यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी ने गुरुवार को कैप्टन मनोज पांडेय, परमवीर चक्र के घर पर सम्मान समारोह आयोजित किया। उनका परिवार इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित था।

शहीदों को शत-शत नमन कार्यक्रम  

इस समारोह की अध्यक्षता मेजर जनरल राकेश राणा, एडीजी, यूपी डायरक्टोरेट एनसीसी, लखनऊ ने की। इस वीर शहीद को शत-शत नमन करते हुए उनको भाव भीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई । स्वर्गीय कैप्टन मनोज पांडेय, परमवीर चक्र के पिता गोपी चन्द्र पांडेय को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में ग्रुप कमाण्डर लखनऊ ब्रिगेडियर रवि कपूर, ग्रुप कमाडिंग ऑफिसर लेफ्टीनेंट कर्नल सोमनाथ वरिष्ठ, सुबेदार मेजर ताजबर सिंह व अन्य रैंक, लखनऊ ग्रुप के एनसीसी कैडेट्स, कॉलोनी में रह रहे मेजर जनरल सिद्दीकी सेवानिवृत सहित कुछ अन्य सेवानिवृत सैन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़े : 64 यूपी वाहिनी एनसीसी ने शहीदों के परिजनों को स्मृति चिन्ह देकर किया नमन

इस अवसर पर कैप्टन मनोज पांडे के फोटो पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मेजर डॉ मनमीत कौर सोढ़ी ने कैप्टन मनोज पांडे के जीवन के बारे में सभी को अवगत कराया। एनसीसी कैडेट्स ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किया। इस जाबांज अधिकारी के परिवार वालों के लिये यह एक भावुक व स्मरणीय पल रहा।

कृतज्ञ देश सदा ही इस वीर सैनिक को अपनी यादों में रखेगा। आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के उद्देश्य से शहीदों को शत-शत नम  विशेष मुहिम के तहत शहीदों के परिवारों का उनके घर-घर जाकर एनसीसी कैडेट्स, स्टाफ  एवं ऑफिसर्स की ओर से सम्मान किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here