विनीत सिंह के आलराउंड प्रदर्शन से आर्यावर्त अकादमी सेमीफाइनल में

0
383

लखनऊ। आर्यावर्त क्रिकेट अकादमी और डिवाइन क्रिकेट क्लब ने 17वीं बाबू बनारसी दास सी डिवीजन क्रिकेट लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में जीत से सेमीफाइनल में जगह बना ली।

आर्यावर्त अकादमी ने मैन ऑफद मैच विनीत सिंह तीन विकेट, 78 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन से आर्यावर्त ग्राउंड पर खेले गए क्वार्टर फाइनल में एसडीएस क्रिकेट अकादमी को चार विकेट से हराया।  एसडीएस अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित  40 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 251 रन का स्कोर बनाया।

17वीं बीबीडी सी डिवीजन क्रिकेट लीग
मैन ऑफद मैच विनीत सिंह
मैन ऑफद मैच विनीत सिंह

टीम के सलामी बल्लेबाज संतोष रोशन (27) और स्वाभिमान सिंह (94 रन, 87 गेंद, 13 चौके, दो छक्के) ने शानदार पारी खेली। इसके बाद संदीप कुमार ने 38 और दानवीर सिंह ने 30 रन  जोड़े। आर्यावर्त अकादमी से शिव कुमार सिंह और विनीत सिंह को तीन-तीन विकेट मिले।

ये भी पढ़े : एमपीसीए ने जीती बीबीडी डी डिवीजन क्रिकेट लीग की ट्राफी

जवाब  में आर्यावर्त अकादमी ने 38.4 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम की जीत में विनीत सिंह ने 72 गेंदों पर 9 चौके व एक छक्के से 78 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। सतेन्द्र सिंह (59 रन, 47 गेंद, 13 चौके ने भी  अर्धशतक जड़ा। अनुज गिरि ने 43 रन जोड़े। एसडीएस अकादमी से संतोष रोशन को दो विकेट मिले।

डिवाइन क्लब ने माइक्रोलिट जिमखाना को चार विकेट से किया पराजित
मैन ऑफ द मैच डिवाइन क्लब के साहिल सिंह
मैन ऑफ द मैच डिवाइन क्लब के साहिल सिंह

डिवाइन क्लब ने डा.अखिलेश दास स्टेडियम पर खेले गए क्वार्टर फाइनल में माइक्रोलिट जिमखाना को चार विकेट से हराया। माइक्रोलिट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में आठ विकेट पर 197 रन बनाए। कपिल गुप्ता (54) के अर्धशतक के अलावा आधार जैन ने 27, विनोद सिंह ने 23 और विशाल सिंह ने 21 रन का योगदान किया।

डिवाइन क्लब से अंकित कुमार और रिंकेश मौर्या को दो-दो विकेट मिले। जवाब में डिवाइन क्रिकेट क्लब ने 38.2 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाकर जीत दर्ज की।

किशन गुप्ता (53 रन, 62 गेंद, 7 चौके) ने अर्धशतकीय पारी खेली। हेमंत तिवारी ने 29, रामजी गुप्ता ने 28, शुभम चौधरी ने नाबाद 24 रन, आलोक यादव ने 23 और साहिल सिंह 21 रन की पारी खेली। मैन ऑफ द मैच डिवाइन क्लब के साहिल सिंह बने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here