केंद्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए लखनऊ मंडल के इन खिलाड़ियों का हुआ चयन

0
97

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के खेल छात्रावासों में सत्र 2024-25 में भर्ती के लिए परीक्षा के माध्यम से संभावितों का चयन कर लिया गया है। यह संभावित खेल विभाग के अंर्तगत 2 से 16 अप्रैल तक आयोजित होने वाले विभिन्न खेलों के केंद्रीय प्रशिक्षण शिविरों में प्रतिभाग करेंगे।

इन शिविरों के माध्यम से ही छात्रावास के लिए अंतिम रुप से खिलाड़ियों का चयन होगा। लखनऊ मंडल के क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अजय कुमार सेठी ने बताया कि इन शिविरों में लखनऊ मंडल के 38 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

उन्होंने बताया कि संबंधित जिले के क्रीड़ाधिकारी, उपक्रीड़ाधिकारी व प्रशिक्षकों को चयनित बालक व बालिका खिलाड़ियों को उनके खेल विशेष के शिविर स्थल पर 1 अप्रैल तक अपनी उपस्थिति दर्ज करवाने का निर्देश दिया है।
संभावितों में बालक तैराकी में लखनऊ के आरव गुप्ता व अनय गुप्ता एवं बालिका तैराकी में सांची तिवारी का चयन हुआ है। इन दोनों का शिविर मेरठ में आयोजित होगा।

हॉकी के केंद्रीय प्रशिक्षण शिविर झांसी में लगेंगे जिसके लिए बालक हॉकी में लखनऊ के शेखर धानुक, वर्चस्व शर्मा, आदित्य कुमार, हरदोई के अरुण कुमार प्रजापति, अंकित सिंह, लोकेश वर्मा व सूरज पाल, लखीमपुर खीरी के प्रिंस भार्गव व उन्नाव के सौरभ पाल का चयन हुआ है। वहीं बालिकाओं में रायबरेली की रिया जबकि लखनऊ की रूबी यादव व पल्लवी सिंह चयनित हुई है।

बालक फुटबॉल का केंद्रीय प्रशिक्षण शिविर बरेली में लगेगा जिसके लिए हरदोई के सनी कश्यप, रायबरेली के आशीष बाजपेयी, लखनऊ के आराध्य पाण्डेय, लखीमपुर खीरी के अर्जुन जायसवाल व उन्नाव के मयंक पाल चयनित हुए है।

बैडमिंटन के शिविर म्योहाल, प्रयागराज में लगेंगे जिसके लिए बालकों में रायबरेली के अंकित वर्मा व लखनऊ के अभिजीत प्रसाद एवं बालिकाओं में लखनऊ की अदिति सिंह चयनित हुए है। बालक टेबुल टेनिस का शिविर अयोध्या में आयोजित होगा जिसके लिए लखनऊ के सौभाग्य यादव, प्रतीक यादव व ओम सोनी चयनित किए गए है।

ये भी पढ़ें : हास्टल : इन खेलों में चयन के लिए खेल विभाग दोबारा आयोजित करेगा ट्रायल

एथलेटिक्स के शिविर आगरा में लगेंगे जिसके लिए बालकों में रायबरेली के आदित्य, उन्नाव के कृष्णा, लखीमपुर खीरी के विकास कुमार एवं लखनऊ के आकाश यादव व रूद्रांश सिंह जबकि बालिकाओं में लखनऊ की आस्था वर्मा, उन्नाव की रचना मौर्या, सीतापुर की अंजली राज एवं लखीमपुर खीरी की अंबिका चयनित हुई है।

इसके अलावा बालक क्रिकेट का शिविर कानपुर में, बालक बास्केटबॉल का शिविर आजमगढ़ व बालक जूडो का शिविर सहारनपुर में लगेगा। इसमे क्रिकेट में सीतापुर के नमन सिंह, बास्केटबॉल में लखनऊ के अश्विक श्रीवास्तव व जूडो में हरदोई के आदित्य गुप्ता चुने गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here