अक्षज मुंजल व शुभी गुप्ता राज्य अंडर-14 शतरंज में बने विजेता

0
801

लखनऊ। गौतमबुद्धनगर के अक्षज मुंजल व गाजियाबाद की शुभी गुप्ता ने उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा आयोजित यूपी स्टेट अंडर-14 बालक व बालिका ऑनलाइन सलेक्शन शतरंज प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन से बालक व बालिका वर्ग का खिताब जीत लिया।

चैंपियनशिप के बालक वर्ग में अक्षज मुंजल ने सर्वाधिक 5 अंक हासिल किए तो बालिका वर्ग में भी शुभी गुप्ता ने सभी संभावित 5 अंक हासिल किए। बालक वर्ग के अंतिम दौर में पहले बोर्ड पर गाज़ियाबाद के अक्षज मुजल और प्रयागराज के हसनैन सिद्दीकी के बीच क्वीन पान ओपनिंग से खेल की शुरुआत हुई।

अक्षज मुंजल
अक्षज मुंजल

इसमें अक्षज ने किंग साइड पर क्वीन और रूख हमला कर जीत से पूरे अंक हासिल किए। दूसरे बोर्ड पर कानपुर के रामानुज मिश्रा को शाहजहांपुर के आयुष सक्सेना ने इर्रेगुलर ओपनिंग में मात देकर 4.5 अंको के साथ दूसरा स्थान हासिल किया।

ये भी पढ़े : यूपी स्टेट अंडर-14 ऑनलाइन शतरंज चयन प्रतियोगिता 30 अप्रैल से

बालिका वर्ग के अंतिम दौर में  पहले बोर्ड पर लखनऊ की सान्वी अग्रवाल और गाज़ियाबाद की शुभी गुप्ता के बीच गुइको पिआनो ओपनिंग में खेली गयी। शुभी ने सान्वी पर दबाव बनाया और  57 चाल में बाजी ड्रा करा ली। इसके बाद  शुभी 4.5 अंको के साथ पहले और सान्वी 4 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रही।

शुभी गुप्ता
शुभी गुप्ता

अक्षज मुंजल और आयुष सक्सेना तथा शुभी गुप्ता और सान्वी अग्रवाल अब अहमदाबाद में आगामी 9 से 14 मई तक होने वाली अखिल भारतीय अंडर-14 बालक व बालिका शतरंज प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।

उत्तर प्रदेश चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव एके रायजादा ने इन खिलाड़ियों के उज्जवल  भविष्य की कामना करते हुए राष्ट्रीय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here