पहले पार्ट से ग्रैंड होगी स्त्री 2, बड़े स्तर पर शूट हुआ : अभिषेक बनर्जी

0
228
फोटो साभार : गूगल

हर कलाकार अपनी जिंदगी में इमोशनल, कॉमेडी, और रोमांटिक समेत हर तरह की भूमिकाएं निभाना चाहता है। एक्टर और कास्टिंग निर्देशक अभिषेक बनर्जी ने फिल्म स्त्री में जना की भूमिका में कॉमेडी की, वेब सीरीज पाताल लोक में हथौड़ा त्यागी की गंभीर भूमिका में लोकप्रियता बटोरी।

उनकी नजरें एक्शन फिल्मों पर है। निखिल आडवाणी के निर्देशन में बनी फिल्म वेदा में वह अभिनेता जॉन अब्राहम के साथ खलनायक की भूमिका में नजर आएंगे।

इसमें उन्हें जॉन के सामने एक्शन करने का मौका मिला। इस फिल्म में जॉन के साथ अभिनेत्री शरवरी वाघ और तमन्ना भाटिया अहम भूमिकाओं में हैं।

इस फिल्म के बारे में एक हिंदी अखबार से बातचीत में अभिषेक बताते हैं, ‘इस फिल्म की कहानी राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित है। फिल्म के ज्यादातर हिस्से राजस्थान में शूट किए गए हैं। कुछ हिस्सा कश्मीर में शूट किया गया है। मुझे सारे सीन पिछले साल राजस्थान की तपती गर्मियों में ही शूट करने पड़े।

फिल्म वेदा में जॉन अब्राहम जैसे एक्शन में माहिर एक्टर के सामने एक्शन करने को लेकर अभिषेक कहते हैं, ‘यह मेरे लिए आसान नहीं था। उनको तो देखते ही लगा कि अगर मुझे उनका एक हाथ लग गया तो पता नहीं मैं अगले दिन का सूरज देख पाऊंगा या नहीं।

उनके साथ काम करने में मजा भी आया। वह इतने वर्षों से एक्शन कर रहे हैं। हर एक्शन सीन बड़ी सहजता से कर देते हैं। उन्हें देखकर बहुत मजा आया।

एक्शन में अपनी ट्रेनिंग को लेकर अभिषेक बताते हैं, ‘एक्शन को लेकर मेरी ट्रेनिंग बचपन में ही हो गई थी। ज्यादातर लोगों को नहीं पता है, बचपन में मेरे पिताजी ने मुझे जापानी मार्शल आर्ट गोजुरियो की ट्रेनिंग दिलाई थी।

वह स्वयं ब्लैक कैट कमांडो थे। उन्होंने मेरे ऊपर भी काफी हाथ चलाए थे। उनकी मार खाते-खाते मैं भी बड़ा सख्त हो गया हूं। मुझे किसी चीज से डर भी नहीं लगता है।

अभिषेक स्त्री 2 की शूटिंग कर चुके हैं। स्त्री 2 में क्या उनका स्क्रीन टाइम बढ़ाया गया है? इस पर वह कहते हैं, ‘स्त्री 2 में सब कुछ बड़ा है। इसे बहुत बड़े स्तर पर शूट किया गया है।

जितना मैंने देखा है कि इसका वीएफएक्स काफी अच्छा है। फिल्म में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर और पंकज त्रिपाठी के साथ काम करना बहुत ही शानदार अनुभव रहा। जना की भूमिका मेरे लिए इतनी सहज हो चुकी है कि मैं कभी भी कैमरे के सामने उसे निभा सकता हूं।

मैंने हमेशा यह बात कही है कि जना की भूमिका मेरे बचपन से मिलती-जुलती है। जब मैं छोटा था तो वैसा ही था, मेरे घर का नाम भोला है। मैं डरपोक बंगाली बच्चा था। मम्मी का दुलारा और इकलौता बेटा हूं।

इस भूमिका में मुझे कुछ ज्यादा नहीं करना पड़ा, बस बचपन के कुछ कुछ पलों को याद किया और इस भूमिका में डाल दिया।

इसका श्रेय निर्देशक अमर कौशिक को जाता है, इससे पहले मुझे ज्यादातर लोग निगेटिव भूमिकाओं में ही लेते थे। मेरे अंदर की मासूमियत को अमर भाई ने ही पहचाना।

ये भी पढ़े : Stree 2 : भेड़िया के रोल में वरुण का कैमियो, भेड़िया-2 का शूट 2025 में

ये भी पढ़े : श्रद्धा के इस वीडियो से पता चली स्त्री 2 की कहानी

ये भी पढ़े : स्त्री 2 में मिलेगा दोगुना मनोरंजन, फिल्म के लिए फैन्स का बज हाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here